समीर वानखेड़े को NCB ने जांच से हटाया, नई टीम करेगी आर्यन खान मामले की जांच

समीर वानखेड़े को कुल पांच मामलों की जांच से एनसीबी ने हटा दिया है, इन मामलों की जांच एनसीबी की एसआईटी करेगी, जिसकी अगुवाई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह करेंगे

Updated: Nov 05, 2021, 08:12 PM IST

समीर वानखेड़े को NCB ने जांच से हटाया, नई टीम करेगी आर्यन खान मामले की जांच

नई दिल्ली/मुंबई। उगाही और फर्जीवाड़े के आरोपों से घिरे एनसीबी के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े पर गाज गिर गई है। एनसीबी ने समीर वानखेड़े को आर्यन खान मामले की जांच से हटा दिया है। आर्यन खान मामले के साथ साथ चार अन्य मामलों की जांच से भी वानखेड़े को हटा दिया गया है। 

अब एनसीबी की नई टीम इन सभी मामलों की जांच करेगी। इन मामलों की जांच की जिम्मेदारी एनसीबी ने एसआईटी को सौंप दी है। जिसकी अगुवाई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह करेंगे। 

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को जांच से हटाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि समीर वानखेड़े को आर्यन खान के मामले सहित कुल पांच मामलों की जांच से हटा दिया गया है। हालांकि नवाब मलिक ने यह भी कहा कि ऐसे कुल 26 मामले हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए। एनसीपी नेता ने कहा कि यह तो अभी शुरुआत है। इस सिस्टम को साफ करने के लिए अभी और काम करने की जरूरत है और हम करेंगे। 

समीर वानखेड़े पर आर्यन खान मामले में उगाही का प्रयास करने के आरोप लग चुके हैं। इसके साथ ही आईआरएस की नौकरी हथियाने के लिए वानखेड़े पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप लगे हैं। वहीं वानखेड़े पर सिर्फ उगाही करने के लिए लोगों को ड्रग्स के झूठे मामले में फंसाने के आरोप भी लग चुके हैं। इतने गंभीर आरोपों से घिरे होने के कारण अब खुद एनसीबी ने वानखेड़े को जांच से हटाने का फैसला किया है। 

दूसरी तरफ हाल ही में मीडिया में यह खबर भी आई थी कि एनसीबी और खुद गृह मंत्री अमित शाह आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े द्वारा अपनाए गए तौर तरीकों से खुश नहीं हैं। रिपोर्ट में यह कहा गया था कि समीर वानखेड़े ने एनसीबी मुख्यालय से यह जानकारी भी छिपा कर रखी थी कि छापेमारी के दौरान आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं किया गया था। अब जिस तरह से समीर वानखेड़े को जांच से हटाया गया है, समीर वानखेड़े की मंशा पर फिर से सवाल खड़ा कर दिया है।