महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद से NCB की पूछताछ, 20 हज़ार रुपये के लेनदेन का शक

ख़बरों के मुताबिक़ NCB ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान को कल रात समन दिया था, वे आज सुबह 10 बजे जांच के लिए NCB के पास पहुँच गए, उन पर करन सजनानी के साथ 20 हजार रुपये के लेनदेन का शक है

Updated: Jan 13, 2021, 03:12 PM IST

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद से NCB की पूछताछ, 20 हज़ार रुपये के लेनदेन का शक
Photo Courtesy : India Tv

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ( Nawab Malik) के दामाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पूछताछ की है। नवाब मलिक के दामाद समीर खान (Sameer Khan) को ड्रग्स मामले (Drugs Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने मंगलवार रात को समन भेजकर अगले दिन ही पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद समीर खान आज यानी बुधवार सुबह 10 बजे एनसीबी (NCB) कार्यालय पहुंच गए। खबरों के मुताबिक एनसीबी समीर खान और करन सजनानी के बीच हुए 20 हज़ार रुपये के आर्थिक लेनदेन को लेकर पूछताछ करना चाहती थी। 

नवाब मलिक के दामाद को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के साथ ही बीजेपी ने राजनीतिक हमला शुरू कर दिया। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इस सिलसिले में कई ट्वीट किए। सोमैया बीस हज़ार रुपये के कथित लेनदेने के मामले में कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक से जवाब मांग रहे हैं।

 

खबरों के मुताबिक NCB को नवाब मलिक के दामाद समीर खान और ड्रग्स केस में पिछले हफ्ते गिरफ्तार हुए करन सजनानी के बीस हजार रुपए के लेनदेन का शक है। इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया है। समीर खान नवाब मलिक की बेटी नीलोफर के पति हैं। खबरों के मुताबिक NCB को समीर और करन सजनानी के बीच गूगल पे के ज़रिए बीस हज़ार रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है। करन सजनानी एक ब्रिटिश नागरिक है। उसे पिछले हफ्ते ही 200 किलोग्राम मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। करन सजनानी के साथ तीन अन्य लोग भी गिरफ्तार हुए हैं।

इसके अलावा एनसीबी ने ड्रग्स सप्लाई के मामले में दक्षिणी मुंबई के केंप्स कॉर्नर स्थित मुच्छड़ पानवाला के मालिक राम कुमार तिवारी को भी गिरफ्तार किया है। राम कुमार तिवारी का नाम भी करन सजनानी की गिरफ्तारी के बाद आया था। राम कुमार तिवारी को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाने के बाद मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। मुच्छड़ पानवला नाम की उसकी दुकान मुंबई में काफी प्रसिद्ध है। कई बड़ी हस्तियां उसके दुकान पर आती रहती हैं। 

खबरों के मुताबिक एनसीबी की मौजूदा कार्रवाई भी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद शुरू हुई तरह-तरह की जांच से जुड़ी है। सुशांत सिंह की मौत के बाद सीबीआई ने हत्या के एंगिल से जांच की। ईडी ने मनी लॉन्डरिंग के शक में जांच की। इन एजेंसियों की जांच से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बारे में कोई बड़ा खुलासा होने की बात अब तक सामने नहीं आई है। इस बीच, एम्स के डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम के बाद यह ज़रूर साफ कर दिया कि सुशांत सिंह ने खुदकुशी ही की है। 

इसी तरह एनसीबी की जांच में सुशांत सिंह की खुदकुशी के बारे में क्या नई जानकारी मिली ये तो पक्के तौर पता नही, लेकिन बॉलीवुड के कई बड़े नामों की ड्रग्स कारोबार के सिलसिले में चर्चा ज़रूर होती रही। कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं।