जब सरकार के समर्थन में उतरे कई सेलेब्रिटी तो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ एंटी नेशनल बॉलीवुड

आज ट्विटर पर #Antinationalbollywood और #shameonbollywood रहे टॉप ट्रेंड, सितारों के सरकार के समर्थन में आने पर किसानों ने दिखाई अपनी मौजूदगी

Updated: Feb 04, 2021, 04:27 PM IST

जब सरकार के समर्थन में उतरे कई सेलेब्रिटी तो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ एंटी नेशनल बॉलीवुड
Photo Courtesy : Twitter

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे भारतीय किसानों को अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिला तो मोदी सरकार के समर्थन में उतर आए बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़े कुछ सेलेब्रिटी। इनमें से कुछ सेलेब्रिटी ने इंडिया अगेंस्ट प्रॉपगैंडा हैशटैग से ट्वीट करके सरकार के समर्थन में कैंपेन भी चलाया है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि हैशटैग के इस खेल में किसानों ने तमाम सितारों को पीछे छोड़ दिया है।

कुछ बॉलीवुड सितारों के सरकार के समर्थन में आने के बाद सुबह से एंटी नेशनल बॉलीवुड और शेम ऑन बॉलीवुड, हैशटैग ट्रेंड करने लगे। किसानों के इस हैशटैग को आम लोगों के द्वारा भी इस्तेमाल किया जा रहा है, जो सितारों के खिलाफ उनके गुस्से को दिखाता है। देशभर में आज लाखों बार इन हैशटैग का इस्तेमाल किया गया है और यूजर्स सेलेब्स के लिए तरह-तरह की बातें साझा कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की चूड़ियां पहने तस्वीरें साझा कर उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है।

ट्वीटर यूजर एमडी शहवाज ने लिखा, 'आज पूरा बॉलीवुड हमारे देश के अन्नदाताओं के खिलाफ ट्वीट कर रहा है। सब याद रखा जाएगा।  

हालांकि, कुछ यूजर्स चुनिंदा सितारों की तारीफ भी कर रहे हैं। ट्विटर यूजर आयुष ने सलमान, शाहरुख और आमिर खान की तारीफ करते हुए लिखा कि मुझे गर्व है, तीनों खान इतने दबाव के बावजूद किसानों के खिलाफ नहीं हुए। 

किसान आंदोलन के समर्थन में अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के साथ साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने अपनी आवाज़ बुलंद की है, जिसे लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपना बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि कुछ समूह अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए एजेंडा फैलाने में लगे हुए हैं। बॉलीवुड के कई सितारों ने सरकार की इसी लाइन का समर्थन करते हुए ट्वीट किए हैं। 

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने कहा कि किसानों की समस्या का समाधान निकालने के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं। हमें प्रयासों का समर्थन करना चाहिए और दूरियां पैदा करने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए। अजय देवगन ने ट्वीट किया कि झूठे प्रॉपगैंडा के प्रभाव में नहीं आना है। इस समय एकजुट रहना बहुत ज़रूरी है। सुनील शेट्टी ने विदेश मंत्रालय की आपत्ति को साझा करते हुए कहा है कि आधे सच से ज़्यादा खतरनाक कुछ नहीं होता।