सिद्धारमैया के शपथ समारोह में एक लाख लोग होंगे शामिल, डीके शिवकुमार ने संभाली कार्यक्रम को भव्य बनाने की कमान

जेड प्लस और जेड श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कई अतीथियोंं के मद्देनजर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीआरपीएफ बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। कर्नाटक पुलिस ने सुरक्षा के लिए 12 एसीपी, 11 रिजर्व पुलिस इंस्पेक्टर, 24 एएसआई, 206 कांस्टेबल तैनात किए हैं।

Updated: May 19, 2023, 06:02 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस सरकार के शनिवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी जोरशोर से चल रही है। समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और वीआईपी नेताओं सहित एक लाख से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। सिद्धारमैया ने 2013 में इसी स्थान पर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। खास बात ये है कि समारोह को भव्य बनाने की कमान स्वयं डीके शिवकुमार ने संभाली है।

जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह स्थल कांटीरवा स्टेडियम में 25,000 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है। अधिकारी खेल के मैदान में बाकी लोगों को समायोजित करने की योजना बना रहे हैं। सभी मेहमानों के भव्य स्वागत के साथ, उनके बैठने और उनकी सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किए जा रहे हैं। कार्यक्रम के सारे इंतेजाम खुद डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले डीके शिवकुमार कर रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने आज अन्य नेताओं के साथ कांतीरवा इंडोर स्टेडियम का दौरा किया और तैयारियों का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें: पतंजलि के दिव्य दंत मंजन में कटलफिश बोन का इस्तेमाल, रामदेव की कंपनी को मिला लीगल नोटिस

आधिकारिक सर्कुलर में इस कार्यक्रम में 11 वीवीआईपी के शामिल होने की पुष्टि की गई है। इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन हिस्सा ले रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन खबरों के मुताबिक उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए अपनी पार्टी के एक सांसद को नियुक्त किया है।

बता दें कि शनिवार को दोपहर 12.30 बजे तय शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इन दोनों नेताओं के साथ कई मंत्री भी सपथ लेंगे। खबरों के मुताबित फिलहाल कम संख्या में ही मंत्री शपथ लेंगे। बाद में कैबिनेट विस्तार के जरिये अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। कर्नाटक पुलिस ने सुरक्षा के लिए 12 एसीपी, 11 रिजर्व पुलिस इंस्पेक्टर, 24 एएसआई, 206 कांस्टेबल तैनात किए हैं। जबकि जेड प्लस और जेड श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कई अतीथियोंं के मद्देनजर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीआरपीएफ बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।