कांग्रेस और जेडीएस के लिए कर्नाटक एटीएम जबकि बीजेपी के लिए विकास का इंजन : पीएम मोदी

कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर 40 फीसदी कमीशन लेने के आरोप लगते रहे हैं

Publish: Apr 30, 2023, 04:23 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में लगातार दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनावी प्रचार में कांग्रेस पर हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के लिए कर्नाटक एक एटीएम है जबकि बीजेपी के लिए कर्नाटक विकास का इंजन है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात कोलार विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को संबोधित करते हुए कही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस धोखे का दूसरा नाम है। कांग्रेस ने देश के साथ साथ राज्य के किसानों के साथ धोखा किया है।जेडीएस खुद को कर्नाटक का किंगमेकर समझती है और उसे पड़ने वाला हर वोट कांग्रेस के खाते में जुड़ता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य के गरीबों पर ध्यान नहीं दिया जबकि बीजेपी ने किसानों और गरीबों के हित में काम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के लिए कर्नाटक एक एटीएम की तरह है जबकि बीजेपी के लिए कर्नाटक विकास का सबसे अहम इंजन है।

कोलार वही विधानसभा क्षेत्र है जहां राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाला बयान दिया था। खुद राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन कांग्रेस पहले ही सिद्धारमैया को वरुणा सीट से टिकट दे चुकी थी जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने मंजूनाथ को चुनावी मैदान में उतारा। 

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को चुनाव होने हैं। कर्नाटक की मौजूदा बीजेपी सरकार पर 40 फीसदी कमीशन लेने के आरोप लगते रहे हैं। जिसे कांग्रेस ने इस बार चुनाव में अपना सबसे बड़ा मुद्दा बनाया है।