113 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जारी करे सरकार, राहुल गांधी और कांग्रेस ने उठाई कर्मचारियों की आवाज़

केंद्र सरकार ने अब तक करीब एक करोड़ 13 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जारी नहीं किया है, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी केंद्र सरकार के इस रवैये को असंवेदनशील करार दिया है

Publish: Jun 27, 2021, 09:52 AM IST

113 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जारी करे सरकार, राहुल गांधी और कांग्रेस ने उठाई कर्मचारियों की आवाज़
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली। महंगाई भत्ते की राह देख रहे देश भर के करीब एक करोड़ 13 लाख कर्मचारियों की आवाज़ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने उठाई है। राहुल गांधी ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में कर्मचारियों का साहस बढ़ाने के बजाय केंद्र सरकार उनकी मेहनत की कमाई छीनने में लगी हुई है। राहुल गांधी ने जल्द ही महंगाई भत्ता जारी करने की मांग की है।

राहुल गांधी ने कहा कि कोविड महामारी में भी देश सेवा में जुटे 113 लाख कर्मचारियों का साहस बढ़ाने की बजाय केंद्र सरकार उनकी मेहनत की कमाई छीनने में लगी है।सैनिकों, सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स से ₹37,500 करोड़ की लूट करना अपराध है।

यह भी पढ़ें : शादी के चौथे दिन पत्नी को हुआ कोरोना, विधायक पति ने घर से निकाला, BJP MLA पर गंभीर आरोप

वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी केंद्र सरकार से जल्द कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जारी करने की मांग की है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि ऐसे वक्त में जब लोगों के वेतन में कटौती हो रही है, वे आर्थिक तंगहाली से जूझ रहे हैं, संकट की इस घड़ी में सरकार को कर्मचारियों को साथ मज़ाक कर रही है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि इस दौर में महंगाई भत्ते को रोका जाना सरकार की असंवेदनशीलता को दर्शाता है। 

यह भी पढ़ें : कोलकाता में लोगों को फर्जी वैक्सीन लगवाने वाले आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती भी हो चुकी हैं इस फर्जीवाड़े का शिकार

इस समय केंद्रीय कर्मचारियों को अभी 17 फीसदी डीए मिल रहा है। जबकि दिसंबर 2019 में खुद केंद्र सरकार ने इसे बढ़ाकर 21 फीसदी कर दिया था। लेकिन जून 2020 में सरकार ने खुद ही इस बढ़ोतरी को फ्रीज़ कर दिया।