एक भारत, संयुक्त भारत की भावना हमारे विचारों में, NDA गठबंधन का भी संकल्‍प पत्र जारी

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बुलाई गई बैठक में पारित एक संकल्प में राजग के सहयोगियों ने अगले आम चुनाव में विजयी होने और लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाने का विश्वास जताया।

Updated: Jul 19, 2023, 10:16 AM IST

नई दिल्ली। विपक्षी मोर्चे के बाद राजधानी दिल्ली में मंगलवार को एनडीए की भी बैठक हुई। इसमें एनडीए के 38 सहयोगी दल शामिल हुए। यह बैठक एनडीए की स्थापना के 25 सफल वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित की गई थी। बैठक में शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रस्ताव रखा। अन्नाद्रमुक से के. पलानीसामी और असम गण परिषद के अतुल बोरा ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

प्रस्ताव में कहा गया कि एनडीए 'एक भारत', 'अखंड भारत' का अग्रणी प्रतिनिधि है। इसमें कहा गया, "सुशासन और विकास की इस यात्रा में सभी वर्गों, क्षेत्रों और समुदायों की भागीदारी देखी गई है। एनडीए अपने स्वरूप में 'एक भारत, संयुक्त भारत' का एक प्रमुख प्रतिनिधि है।

साथ ही सभी दलों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा जताया और उनके नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने का संकल्प लिया। एनडीए के संकल्प में कहा गया है, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज नई दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक हुई। बैठक में राजग के सभी घटक दलों ने संकल्प लिया कि गठबंधन एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगा और मोदी लगातार तीसरी बार भारी बहुमत के साथ देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।"

राजग संकल्‍प में कहा गया कि मोदी के नेतृत्व में 2014 के लोकसभा चुनावों में उसे (गठबंधन को) लोगों से जो आशीर्वाद मिला, वह 2019 के चुनावों में ‘कई गुना' बढ़ गया। भाजपा-नीत गठबंधन ने कहा, "देश विपक्षी दलों के झूठ, अफवाहों और बेबुनियाद आरोपों को खारिज करते हुए, राजग गठबंधन के नेतृत्व में विश्वास जता रहा है।"

इसमें कहा गया, "विपक्ष के सामने पहचान और अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने की चुनौती है. आज विपक्ष भ्रमित और पथ भ्रमित है।" राजग के घटक दलों ने प्रधानमंत्री मोदी की अपनी प्रतिबद्धता, समर्पण, अथक परिश्रम और नि:स्वार्थ समर्पण के माध्यम से भारत को अभूतपूर्व विकास के पथ पर आगे ले जाने और नागरिकों को अपनी शक्ति एवं कौशल के अहसास पर गर्व महसूस करने का अवसर देने के लिए सराहना की।