राज्यसभा में चलती कार्रवाही के बीच टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने के आसार

दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में कहा कि वे अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर इस्तीफा दे रहे हैं, उनसे अत्याचार सहन नहीं हो रहा है, त्रिवेदी ने कहा देश और बंगाल के लिए वे अपना इस्तीफा दे रहे हैं

Updated: Feb 12, 2021, 05:23 PM IST

राज्यसभा में चलती कार्रवाही के बीच टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होने के आसार
Photo Courtesy : NDTV

नई दिल्ली/कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनाव का समय नजदीक आने के साथ साथ राज्य के सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस से एक एक कर पार्टी के तमाम बड़े नेता किनारा कर रहे हैं। इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। आज टीएमसी के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने संसद के ऊपरी सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि दिनेश त्रिवेदी ने अभी पार्टी से अपना इस्तीफा नहीं दिया है। लेकिन त्रिवेदी के जल्द ही बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : टीएमसी के एक और विधायक ने छोड़ा ममता का साथ, दीपक हालदार ने दिया पार्टी से इस्तीफा 

अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर दे रहा हूं इस्तीफा : त्रिवेदी 
दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा में बजट के ऊपर चर्चा के दौरान टीएमसी छोड़ने का ऐलान कर दिया। दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय देश और बंगाल को ध्यान में रखकर लिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि वे टीएमसी में रहकर काफी सीमित महसूस कर रहे हैं। त्रिवेदी ने कहा कि उन्हें काफी घुटन महसूस हो रही है। टीएमसी सांसद ने राज्यसभा में कहा कि उधर अत्याचार हो रहा है, इसलिए आज मेरी आत्मा कह रही है कि मुझे यह सब छोड़कर बंगाल की जनता के पास रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी दलबदलू शुभेंदु अधिकारी को घर में घुसकर देंगी चुनौती, नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव 

दिनेश त्रिवेदी ने अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि आज वे देश और बंगाल के लिए राज्यसभा से इस्तीफा दे रहे हैं। इतना कुछ कहने के बाद साफ ज़ाहिर है कि दिनेश त्रिवेदी अब जल्द ही पार्टी से भी अपना नाता तोड़ लेंगे। दूसरी तरफ त्रिवेदी के बीजेपी के कुनबे में शामिल होने की अटकलें भी शुरू हो गई हैं। 

यह भी पढ़ें : अमित शाह तो खाना खाकर चले गए पर दीदी हमारे दिल में हैं, बाउल कलाकार का दो टूक बयान

जल्द ही पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले बीजेपी मिशन बंगाल के तहत एक एक कर तृणमूल कांग्रेस के खेमे में सेंधमारी करने के पूरे प्रयास कर रही है। तृणमूल कांग्रेस से सुवेंदू अधिकारी, राजीब बनर्जी और बैशाली डालमिया सहित पार्टी के कई नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं।