टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को जेल भेजने की दी धमकी, लोगों से की राज्यपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की अपील

टीएमसी सांसद ने यह बयान नारदा स्टिंग ऑपरेशन के सिलसिले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर दिया गई, टीएमसी नेता ने कहा है कि हम तो राज्यपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं करा सकते, लेकिन लोग बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा के लिए राज्यपाल के खिलाफ ज़रूर शिकायत दर्ज करा सकते हैं

Updated: May 24, 2021, 12:07 PM IST

Photo Courtesy: Amar Ujala
Photo Courtesy: Amar Ujala

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को करारी हाल मिला अब एक महीना पूरा होने को आया है, लेकिन अब तक राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य के सत्ताधारी दल टीएमसी के बीच तलवार खिंची हुई है। नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जेल भेजने की धमकी दी है। टीएमसी नेता ने इसके लिए राज्य की जनता से राज्यपाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की मांग की है। 

टीएमसी सांसद ने कहा है कि हम मजबूरी वश राज्यपाल के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करा सकते। लेकिन पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान जो राज्य में जगह जगह पर हिंसा हुई, उसके लिए जनता ज़रूर राज्यपाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकती है। जब जगदीप धनखड़ राज्यपाल के पद से हट जाएंगे, तब हम इन्हीं शिकायतों पर करवाई कर राज्यपाल को जेल भेजेंगे। 

यह भी पढ़ें : टीकाकरण के गिरते ग्राफ़ पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा सरकार बीमारी को लेकर अब भी है बेफिक्र

टीएमसी सांसद का राज्यपाल धनखड़ के ऊपर यह गुस्सा नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले में फूटा है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को सौंप दी थी। जिसके बाद सुब्रत बनर्जी, फिरहाद हाकिम समेत टीएमसी के चार नेताओं को जेल भेजा गया है। 

यह भी पढ़ें : सोनाली गुहा के बाद टीएमसी के दो और बागियों ने की घर वापसी की अपील, बोले- गलती हो गई थी

इन नेताओं के खिलाफ नारदा टीवी चैनल ने 2016 में स्टिंग किया गया था। जिसमें टीएमसी के नेता एक कंपनी से रिश्वत लेते और स्वीकारते देखे गए थे। टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताते हुए कल्याण बनर्जी ने कहा है कि जनता बीजेपी का सच अब जान चुकी है। 2024 में बीजेपी के ज़्यादातर नेता जेल में होंगे।