कोरोना की लड़ाई में आगे आया ट्विटर, भारत को दी 110 करोड़ की मदद

ट्विटर ने ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर सहित अन्य उपकरणों के लिए सहायता राशि देने का ऐलान किया है, सोशल मीडिया कंपनी ने कहा है कि उसने यह राशि गैर सरकारी संस्थानों केयर, एड इंडिया और सेवा इंटरनेशनल को दी है

Publish: May 11, 2021, 08:44 AM IST

कोरोना की लड़ाई में आगे आया ट्विटर, भारत को दी 110 करोड़ की मदद
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद करने अब सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर भी आगे आई है। भारत में ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर सहित तमाम ज़रूरी उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ट्विटर ने 15 मिलियन डॉलर की सहायता करने की घोषणा की है। भारतीय रुपए में यह राशि 110 करोड़ रुपए के आसपास बैठती है। हालांकि ट्विटर ने यह राशि भारत सरकार के तीन अलग अलग गैर सरकारी संस्थाओं को देने की घोषणा की है। 

भारत को डोनेट करने की जानकारी खुद ट्विटर के सीईओ जैक पैट्रिक डॉर्से ने दी है। कंपनी के सीईओ ने कहा कि तीन गैर सरकारी संस्थाओं को यह राशि दी जा चुकी है। जिसमें केयर, एड और सेवा इंटरनेशनल शामिल हैं। केयर को ट्विटर ने 10 मिलियन डॉलर दिया है। जबकि बाकी दोनों संस्थाओं को 2.5 - 2.5 मिलियन दिए गए हैं। 

कंपनी ने जारी अपने एक बयान में कहा कि सेवा इंटरनेशनल एक हिन्दू श्रद्धा से जुड़ा हुआ एक गैर सरकारी संगठन है। यह सहायता राशि ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, BiPAP और CPAP जैसी मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होगी। कंपनी ने कहा कि सेवा इंटरनेशनल को यह रिलीफ फंड इसके हेल्प इंडिया डिफीट कोविड 19 अभियान के अंतर्गत दिया है। 

ट्विटर ने कहा कि इन उपकरणों को भारत के सरकारी अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में मुहैया कराया जाएगा। ट्विटर की इस घोषणा के बाद सेवा इंटरनेशनल के मार्केटिंग और फंड डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष संदीप खडकेकर ने ट्विटर के सीईओ का आभार व्यक्त किया। संदीप ने कहा कि यह हम लोगों के लिए गर्व का विषय है कि सेवा के कार्यों को पहचान मिली है। खडकेकर ने कहा कि हम सर्वे भवन्तु सुखिनः में विश्वास रखते हैं।