कोटा में NEET की तैयारी कर रहे दो छात्रों ने की आत्महत्या, पिछले 6 महीने में 15 स्टूडेंट्स कर चुके हैं सुसाइड

देश का कोचिंग हब कहे जाने वाले कोटा में 24 घंटे में दो छात्रों ने आत्महत्या कर ली। वे यहां NEET की तैयारी करने आए थे।

Updated: Jun 29, 2023, 11:30 AM IST

कोटा। राजस्थान के कोचिंग हब कोटा में मंगलवार को दो छात्रों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों छात्र नीट की तैयारी के लिए कोटा आए थे। दो छात्रों की आत्महत्या की घटना से हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल जनवरी से लेकर अबतक कोटा में पंद्रह स्टूडेंट्स आत्महत्या कर चुके हैं।

पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जौनपुर निवासी 17 वर्षीय आदित्य सेठ लगभग एक महीना पहले ही ऑल इंडिया प्री मेडिकल एग्जाम की तैयारी करने कोटा आया था। रात में डिनर के लिए बच्चे को बुलाया गया लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद हाउस हेल्प ने रूम में जाकर देखा तो, फांसी के फंदे से लटका मिला।

यह भी पढ़ें: इंदौर में गुंडों का खौफ, पलायन को मजबूर टाउनशिप के रहवासी, घर के बाहर लगाए मेरा घर बिकाऊ है के पोस्टर

वहीं दूसरा छात्र मेहुल वैष्णव सलूम्बर उदयपुर का रहने वाला है, जो 2 माह पहले कोटा में नीट की तैयारी करने के लिए आया था। छात्र विज्ञान नगर स्थित वैष्णव बैरागी समाज भवन छात्रावास में रहकर तैयारी कर रहा था, जहां उसने मंगलवार दोपहर को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

स्थानीय पुलिस अधिकारी देवाशीष भारद्वाज ने बताया कि पहले मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है। वहीं दूसरे छात्र के कमरे से सुसाइड नोट मिला है। उन्होंने आगे बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पूछताछ में किसी ने दोनों छात्र के व्यवहार में परिवर्तन की बात नहीं कही है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि कोटा में स्टूडेंट्स आत्महत्या के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इस साल अब तक कोटा में 15 छात्रों ने आत्महत्या की है। वहीं लगभग इतने ही स्टूडेंट्स ने साल 2022 में भी खुदकुशी की थी।