बाढ़ नियंत्रण एवं राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताया शोक

विजय कुमार कश्यप कोरोना से पीड़ित थे। उनका इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा था। बुधवार सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली।

Updated: May 19, 2021, 10:12 AM IST

बाढ़ नियंत्रण एवं राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताया शोक
Photo courtesy: amarujala

दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूट रही है। मंगलवार देर रात उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री विजय कश्यप का भी कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया। बताया जा रहा है मंत्री कश्यप करीब 4 हफ्ते पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे,  कोरोना से संक्रमित होने के बाद विजय कश्यप को गुड़गांव स्थिति मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान मंगलवार देर रात उनका निधन हो गया। उनके निधन पर परिजनों और समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजय कश्यप के निधन पर दुख जताया है।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा,  'बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!'

 

मंत्री विजय कश्यप के निधन पर केंद्रित गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री, विजय कश्यप जी का निधन अत्यंत दुःखद है। जनसेवा व संगठन के प्रति उनका समर्पण सदैव हमारी स्मृति में रहेगा। उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति संवेदनाएँ व्यक्त करता हूँ। ईश्वर शोक संतप्त परिवार को शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति शांति"

 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजय कुमार कश्यप  के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'उत्तर प्रदेश सरकार में मेरे सहयोगी तथा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप जी का निधन अत्यंत दुखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।'

गौरतलब है विजय कुमार कश्यप  योगी सरकार में राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री थे। वह मुजफ्फरनगर की चरथावल विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। चरथावल सीट से विजय कश्यप ने बीजेपी के टिकट पर 2007 और 2012 में भी चुनाव लड़ा था, मगर जीत नहीं मिली थी। इसके बाद मोदी लहर में वह पहली बार 2017 के विधानसभा चुनाव में विजयी हुए। विजय कश्यप बीजेपी में पिछड़ा वर्ग का बड़ा चेहरा माने जाते थे। 21 अगस्त 2019 को मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सीएम योगी ने उन पर भरोसा किया था और विजय कश्यप को राजस्व राज्यमंत्री के रूप में शामिल किया था। विजय कश्यप मुख्यमंत्री कार्यालय से संबद्ध राज्यमंत्री भी थे।