पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में वोटिंग जारी, कई जिलों से हिंसा की खबर, पांच की मौत

8 जून को चुनावों की घोषणा होने के बाद से पूरे राज्य से व्यापक हिंसा की खबरें आ रही हैं। अभी तक ऐसी हिंसा में अबतक डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated: Jul 08, 2023, 09:06 AM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार यानी आज 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। वोटिंग के बीच कई जिलों से हिंसा की खबरें आ रही है। वोटिंग के बीच टीएमसी ने ट्वीट कर कहा है कि रेजीनगर, तूफान गंज और खरग्राम में हमारे तीन कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। डोमकोल में दो को गोली मारी गई है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा 8 जून को हुई थी। तब से लेकर 7 जुलाई तक राज्य में कई हिंसक झड़पें हुईं। इसमें 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वोटिंग के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पूरे प्रदेश में 1.35 लाख जवानों को तैनात किया गया है। बावजूद हिंसक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। पिछले 24 घंटे में चाकूबाजी, बमबाजी और गोलीबारी में टीएमसी के चार कार्यकर्ता मारे गए हैं। कुल पांच मौतें हुईं हैं। ये हमले शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक सामने आए हैं।

केंद्रीय बल की मौजूदगी के बावजूद भी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। जलपाईगुड़ी जिले के सालबारी में मतदान केंद्र के अंदर उम्मीदवार पर हमला हुआ है, जिसमें उनकी हालत गंभीर है। उधर, हुगली के आरामबाग में निर्दलीय उम्मीदवार जहांआरा बेगम के एजेंट को कथित तौर पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने गोली मार दी है। घटना अरंडी ग्राम पंचायत के सतमासा 273 बूथ की है। हमले से इलाके में बड़े स्तर पर तनाव फैल गया है।

उधर मालदा जिले में भारी बम विस्फोट की खबर है. बीजेपी ने टीएमसी पर आरोप लगाए हैं। बीजेपी का कहना है कि टीएमसी वर्कर्स ने उनके उम्मीदवारों को निशाना बनाया है। गांवों में देसी बम के गोले चलाए जाने के विजुअल भी सामने आए हैं।

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. सुकनता मजूमदार ने वीडियो ट्वीट किया और कहा, 'टीएमसी की गुंडागर्दी सारी हदें पार कर चुकी है और अब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में खुलेआम मतपत्र लूटकर लोकतंत्र का गला घोंट रही है। यह नूरपुर पंचायत के खोलाखाली के बूथ नंबर 44 और 45 का वीडियो है।'