Harley Davidson की शानदार ई-साइकिल Serial-1, जानें क्या है खास

Harley Davidson Serial 1 Cycle: मार्च 2021 में बाजार में आएगी हार्ले डेविडसन की यह शानदार ई-साइकिल, सफेद टायरों के साथ बेहद खूबसूरत है डिजाइन

Updated: Oct 29, 2020, 05:04 PM IST

Harley Davidson की शानदार ई-साइकिल Serial-1, जानें क्या है खास
Photo Courtesy: Twitter

अमेरिका की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन ने एक इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। कंपनी ने इस ई-साइकिल का नाम Harley Davidson Serial 1 Cycle रखा है। कंपनी ने ऐलान किया है कि मार्च 2021 तक इसे बाजार में उतारा जाएगा। 

बाइक निर्माता कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो जारी कर इस ई साइकिल का फर्स्ट लुक जारी किया है। फिलहाल कंपनी ने इसके विस्तृत स्पेसिफिकेशन शेयर नहीं किए हैं। हार्ले डेविडसन के मुताबिक़ यह ई-साइकिल किसी को भी तेज़ और कम्फर्टेबल राइड देगी, जो अर्बन कम्यूट के लिए बेहतरीन सल्यूशन होगा। बताया जा रहा है कि हार्ले डेविडसन ने इस साइकिल के लिए एक अलग टीम तैयार की है जो इसके निर्माण कार्य में लगी हुई है। 

 

सफेद टायर बनाते हैं इसे और भी खूबसूरत 

यह ई बाइक देखने में बेहद खूबसूरत है। इसके टायर्स सफेद हैं जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं और आम साइकिल की तरह इसमें भी एक सीट है। इसमें ट्रेडिशनल चेन्स के साथ पैडल्स भी दिए गए हैं। साथ ही एक फ्रेम इंटेग्रेटेड बैटरी, फ्रेम इंटेग्रेटेड हेडलाइट और टेललाइट्स दी गई है।

कंपनी ने इस साइकिल के लिए एक डेडिकेटेड वेबसाइट भी तैयार की है। हार्ले डेविडसन सीरियल वन ई-साइकिल वेबसाइट पर काउंटडाउन टाइमर है जो 16 नवंबर तक के लिए है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी 16 नवंबर को इसके बारे में और जानकारियां शेयर कर सकती है। इसके बाद यह साफ हो जाएगा कि यह इलेक्ट्रिक यूज किस प्रकार से करेगा और इसका मार्केट प्राइस क्या होगा।

गौरतलब है कि साल 1903 में जब हार्ले डेविडसन ने पहली बाइक बनाई थी तब उसका नाम Serial Number one था। कंपनी ने उसी की तर्ज़ पर इस साइकिल का नाम भी सीरियल वन रखा है।