Danik Rashiphal: मान सम्मान में हो रही वृद्धि से मन प्रसन्न होगा, सुख की प्राप्ति होगी

थोड़ा सा प्रयास करने पर ही मित्रता और प्रेम प्रकरण के मामले में आगे बढ़ सकते हैं

Updated: Jan 25, 2021, 12:28 AM IST

Danik Rashiphal: मान सम्मान में हो रही वृद्धि से मन प्रसन्न होगा, सुख की प्राप्ति होगी
Photo courtesy: prabhat khabar

मेष राशि:- आज के दिन आपको अपने करियर से संबंधित समस्याओं को दूर करने में सफलता मिलेगी। आप में से कुछ लोग ऐसे भी होंगे जो अपने व्यावसायिक कार्यों को उलझनों के कारण नहीं सुलझा पा रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए भी आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण होगा। शुभचिंतकों के सहयोग से कार्यों की सफलता सुनिश्चित कर लें।

वृष राशि:- कामकाज में बेहतरीन उपलब्धि के बावजूद आज के दिन आपको कुछ पारिवारिक और घरेलू विवाद के चलते मानसिक परेशानी और काम करने में बाधा का शिकार होना पड़ सकता है। हो सकता है आपको कुछ जरूरी काम निपटाने में अपने निकट सहयोगियों का विरोध सहन करना पड़े।

मिथुन राशि:- अपने परिजनों और नजदीकी लोगों के कारण आज आपको कुछ मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। हो सकता है आपको कोई अभिन्न मित्र या दोस्त किसी गहरे संकट में घिर गया हो। उसकी कुशलता और सलामती के लिए आपको सारे काम छोड़कर आगे आना पड़ेगा।

कर्क राशि:- आज के दिन आपको अपने मान सम्मान में हो रही वृद्धि का सुख मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण संगठन या संस्था के द्वारा भी आप सम्मानित हो सकते हैं। मित्रता और प्रेम प्रकरण के मामले में अगर कुछ प्रयास करेंगे तो मामला आगे बढ़ सकता है। जो जातक रोजगार की तलाश में हैं उनके लिए भी शाम तक कोई खुशखबरी आ सकती है।

सिंह राशि:- कारोबार और व्यापार से जुड़े हुए सिंह राशि के महानुभाव आज के दिन अपनी कार्य सफलता पर गर्व महसूस करेंगे। अगर वे किसी लंबी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें फिलहाल रुकावट आ सकती है। किसी नए संबंधी या साझेदार द्वारा धन लाभ के नए स्त्रोत पैदा किए जो सकते हैं।

कन्या राशि:- किसी संस्थागत या सरकारी कार्य से जुड़े मामले पर आज आपको काफी मेहनत और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कुछ ऐसे समाचार भी आपको मिलेंगे कि आपके विरोधी आपके लिए कोई नया संकट खड़ा कर रहे हैं। इन सब मामलों से निपटने के लिए आपको चरणबद्ध तरीके से काम करना होगा।

और पढ़ें: यस्य देवे पराभक्ति: यथा देवे तथा गुरौ। तस्यैते कथिता ह्यर्था:, प्रकाशन्ते महात्मन:

तुला राशि:- जिन बातों से आपको बचना चाहिए उन्हीं मामलों में आप लापरवाही कर रहे हैं। इनसे आपके स्वास्थ्य की परेशानी कुछ ज्यादा बढ़ती जा रही है। अपने परिजनों और कार्यकर्ताओं के बल पर जो काम आप पूरे करने जा रहे हैं। वे भी आज के दिन अधूरे ही रह जाएंगे। घर में किसी मशीनरी या आवश्यक वस्तु के रख रखाव के लिए भी आपको समय निकालना है।

वृश्चिक राशि:- आज आपको पूरा दिन परेशानी में गुजारना पड़ सकता है, जिससे मूड ठीक नहीं रहेगा। यदि आप अंधविश्वास को त्याग भी दें तो सुबह सबेरे ही कुछ ऐसे संकेत मिले थे कि जैसे आपका सारा दिन किसी व्यर्थ के काम में उलझ गया है। अब इन सबसे उबरने का आसान तरीका यही है कि आप इन सब मामलों को यहीं छोड़कर किसी दूसरे कार्यक्षेत्र में अपने को कार्यरत रखें।

धनु राशि:- कुछ जरूरी कार्यों में इच्छित सफलता मिलने से आज आपका मानसिक संतुलन कायम रहेगा। आज अपने प्रियजनों और सहयोगियों को आप गिफ्ट देकर भी सम्मानित कर सकते हैं। हो सकता है आपके कार्यकर्ता आपके इस व्यवहार से और भी अधिक उत्साह से काम पर लग जाएं।

मकर राशि:- जिस काम को आज आप करने जा रहे हैं वह बहुत ही सहज और सरल तरीके से संपन्न हो जाएगा। अपने निजी संबंधों में आप जिन बातों को लेकर अड़े रहते हैं, उनको भी आपने नजर अंदाज करना होगा। हो सकता है आगे चलकर जो परिस्थितियां बनें उन सबके बीच में आपके द्वारा आज का निर्णय बहुत ही अहम साबित हो।

कुंभ राशि:- आज के दिन आपको ऐसे महत्वपूर्ण और जरूरी काम करने में सफलता मिलेगी जिनकी मांग बहुत दिनों से की जा रही है। पराक्रम वृद्धि के साथ साथ किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग और अधिकारी वर्ग की कृपा भी आपके लिए वरदान सिद्ध होगी। अगर आप चाहें तो छोटी मोटी यात्रा से भी लाभ उठा सकते हैं।

मीन राशि:- किसी अज्ञात आशंका के चलते आज आप पूरे दिन दुविधा और परेशानी के माहौल में रहेंगे। यह समस्या किसी लेन देन या जमीन जायदाद से जुड़ी हुई भी हो सकती है। अगर आप व्यापार में प्रतिस्पर्द्धा करते हैं तो विरोधियों और शत्रुओं की रणनीति भी कहीं पर उजागर होगी।