मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह ओलिंपिक में होंगे भारत के ध्वजवाहक, 23 जुलाई से टोक्यो में शुरू हो रहा है ओलिंपिक

मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे, वहीं बजरंग पुनिया समापन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे

Updated: Jul 05, 2021, 07:07 PM IST

मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह ओलिंपिक में होंगे भारत के ध्वजवाहक, 23 जुलाई से टोक्यो में शुरू हो रहा है ओलिंपिक
Photo Courtesy : Scroll.in

नई दिल्ली। टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में देश का नाम रोशन करने के लिए सभी खिलाड़ी तैयार हैं। इसी बीच इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने अपने ध्वजवाहकों की सूची जारी कर दी है। मुक्केबाज़ मैरी कॉम और भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ओलिंपिक के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे। वहीं पहलवान बजरंग पुनिया ओलिंपिक के समापन समारोह में भारत का नेतृत्व करेंगे।  

6 बार की विश्वविजेता मैरी कॉम ने खुद को भारत का ध्वजवाहक बनाए जाने पर अपनी खुशी ज़ाहिर की है। मैरिकॉम ने कहा है कि वो आखिरी बार ओलिंपिक में हिस्सा ले रही हैं, ऐसे में उन्हें उद्घाटन समारोह में देश का प्रतिनिधित्व मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहींं है। उन्होंने यह अवसर देने के लिए खेल मंत्रालय और आईओए का धन्यवाद किया है। मैरी कॉम ने कहा है कि वे ऑलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की भरपूर कोशिश करेंगी।  

टोक्यो में ओलिंपिकखेलों का आयोजन 23 जूलाई से शुरू होना है। ओलिंपिक खेलों का समापन 8 अगस्त को होगा। इसका आयोजन पिछले वर्ष ही होना था। लेकिन कोरोना के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था। आयोजकों ने 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति तो दी है, लेकिन इसके साथ ही यह भी कहा है कि स्टेडियम में दर्शकों की कुल संख्या दस हज़ार से अधिक नहीं होनी चाहिए।