27 लाख की बिरयानी खा गए पाकिस्तानी जवान, वित्त विभाग ने बिल पास करने पर लगाई रोक

न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा में करीब 500 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे, जिनके लिए दिन में दो बार बिरयानी आया करती थी, इसका बिल 27 लाख रुपए आया है

Updated: Sep 24, 2021, 12:10 PM IST

27 लाख की बिरयानी खा गए पाकिस्तानी जवान, वित्त विभाग ने बिल पास करने पर लगाई रोक
Photo Courtesy: Mykhelhindi

इस्लामाबाद। न्यूजीलैंड टीम की वतन वापसी के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को झटका तो लगा है ही, लेकिन इसके साथ ही न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी भी इस समय चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा में तैनात किए गए पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी करीब 27 लाख की बिरयानी डकार गए। इसकी खबर जब पाकिस्तान के वित्त विभाग को लगी तो विभाग ने बिल को पास होने से रोक दिया। 

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में पाकिस्तान में सीरीज खेलने पहुंची थी। लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देकर न्यूजीलैंड की टीम बिना कोई मैच खेले ही स्वदेश लौट गई और सीरीज रद्द हो गया। जिसकी वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। 

लेकिन सुरक्षाकर्मियों के बिरयानी बिल ने एक नई परेशानी खड़ी कर दी है। न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा में करीब 500 जवान लगाए गए थे। आठ दिनों तक रोजाना दो बार इनके लिए बिरयानी आती थी। जिसका बिल 27 लाख रुपए आया है।

इस बिल को पास कराने के लिए जब पाकिस्तान के वित्त विभाग के पास भेजा गया, तब यह खुलासा हुआ। वित्त विभाग बिरयानी के का बिल से चौंक गया। विभाग ने बिल को पास करने से रोक दिया। 

बीते कुछ दिनों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और क्रिकेट बोर्ड को एक के बाद एक झटके लगे हैं। रमीज़ राजा के पीसीबी चेयरमैन बनने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार की उम्मीदें बढ़ी थीं, लेकिन उनके कार्यकाल के दौरान पहला ही दौरा रद्द हो गया। इतना ही नहीं न्यूजीलैंड की टीम की स्वदेश वापसी के बाद इंग्लैंड की टीम ने भी पाकिस्तान में अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया।