Australia: टीम इंडिया के होटल के पास हुआ प्लेन क्रैश

भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा होटल में कुछ स्थानीय खिलाड़ी भी ठहरे हुए हैं, हादसे के बाद होटल में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया

Updated: Nov 15, 2020, 11:29 AM IST

Australia: टीम इंडिया के होटल के पास हुआ प्लेन क्रैश
Photo Courtesy: Opindia

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के होटल से कुछ दूरी पर एक प्लेन क्रैश हो गया। सिडनी में हुए इस हादसे के दौरान प्लेन क्रैश होकर एक मैदान के पास गिरा। उस वक्त मैदान में क्रिकेट और फुटबॉल के मैच खेले जा रहे थे। प्लेन को अपनी तरफ आता देख मैदान में खेल रहे स्थानीय खिलाड़ी घबरा कर भागने लगे।

यह हादसा जिस क्रोमर पार्क में हुआ, वो भारतीय क्रिकेट टीम के होटल से करीब 30 किलोमीटर दूर है। एक प्लैन क्रेश हो गया। दरअसल, आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को वहां तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज़ शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेटर कोरोना से जुड़े एतहियात के चलते सिडनी के ओलंपिक पार्क होटल में क्वारंटीन हैं। विमान हादसे की खबर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की सुर्खियों में छाई रही। वहां के चैनलों पर क्रैश होने से ठीक पहले छोटा विमान नीचे की तरफ आता दिखाई देता है।

बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा होटल में कुछ स्थानीय खिलाड़ी भी ठहरे हुए हैं। हादसे के बाद होटल में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वो एक फ्लाइंग स्कूल का था। विमान इंजन की खराबी के चलते दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। विमान में सवार दोनों लोग हादसे में घायल तो हुए हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।

आपको बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आगाज वनडे मैचों के साथ होगा। पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा 29 नवंबर और तीसरा वनडे मैच 2 दिसंबर को होगा। टी20 सीरीज की शुरूआत 4 दिसंबर से होगी। 4 दिसंबर को टी20 सीरीज का पहला मैच होने के बाद दूसरा मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा। 8 दिसंबर को टी20 का तीसरा मैच खेला जाएगा। वहीं 17 दिसंबर से एडिलेड में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला मैच टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा, यह डे-नाइट मैच होगा। 26 दिसंबर को दूसरा टेस्ट मैच, 7 जनवरी को तीसरा और चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा।