अफ़गानी क्रिकेटर राशिद खान ने मांगी दुनिया से मदद, कहा, हमें ऐसी मुश्किल में छोड़ कर मत जाओ

तालिबान अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर तेजी से कब्जा जमाते जा रहा है, हिंसा के इस माहौल में अफगानिस्तान टीम के क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया से मदद मांगी है

Publish: Aug 11, 2021, 11:43 AM IST

अफ़गानी क्रिकेटर राशिद खान ने मांगी दुनिया से मदद, कहा, हमें ऐसी मुश्किल में छोड़ कर मत जाओ

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में लगातार बिगड़ते हालात के बीच अफगानसिगानी क्रिकेट टीम के सदस्य राशिद खान ने दुनिया से मदद मांगी है। दाएं हाथ के स्पिनर ने विश्व के तमाम बड़े नेताओं से अपने देश को इस बुरे हालात से निकालने की मार्मिक अपील की है। राशिद खान ने कहा है कि इस समय उनका देश बहुत मुश्किल में है, ऐसे हालात में उनके देश को छोड़ कर न जाएं। 

राशिद खान ने मंगलवार शाम को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, डियर वर्ल्ड लीडर्स, मेरा देश इस समय मुश्किल में है। महिलाओं और बच्चों सहित रोजाना हजारों बेकसूर लोग मारे जा रहे हैं। मकानों और संपत्तियों को नेस्तनाबूत किया जा रहा है। हजारों परिवार तितर बितर हो गए हैं। 

राशिद खान ने आगे कहा कि हमें ऐसी विषम परिस्थिति में छोड़कर न जाएं। अफ़गानियों को मारना और अफगानिस्तान को बर्बाद करना बंद होना चाहिए।हम शांति चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : मज़ार ए शरीफ से भारतीयों को वापस ला रही है सरकार, कभी भी तालिबान कर सकता है हमला

राशिद खान ने यह अपील ऐसे वक्त में की है जब तालिबान लगातार अफगानिस्तान के एक के बाद एक प्रांतों पर कब्जा जमाते जा रहा है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान ने अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर कब्जा जमा लिया है, और वहां शरिया लागू कर दिया है। वहीं अफगानिस्तान सरकार के पास काबुल और उसके आसपास इलाके बचे हुए हैं।