शोएब अख्तर ने घोषित की अपनी ऑल टाइम वनडे टीम, कोहली को नहीं किया शामिल

शोएब अख्तर की टीम में भारत के चार खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन इसमें भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है, वहीं धोनी, इंज़माम और वसीम अकरम सरीखे कप्तान होने के बावजूद अख्तर ने अपनी टीम का कप्तान शेन वॉर्न को कप्तान बनाया है

Updated: Jul 18, 2021, 04:48 PM IST

शोएब अख्तर ने घोषित की अपनी ऑल टाइम वनडे टीम, कोहली को नहीं किया शामिल
Photo Courtesy : Circle Of Cricket

नई दिल्ली। क्रिकेट इतिहास के अब तक के सबसे तेज़ गेंदबाज़ रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम वनडे टीम घोषित कर दी है। शोएब ने अपनी टीम की कमान शेन वॉर्न को सौंपी है। जबकि अपनी टीम में रावलपिंडी एक्सप्रेस ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके विराट कोहली को शामिल नहीं किया है।  

शोएब अख्तर ने अपनी टीम में भारतीय टीम के कुल चार खिलाड़ियों को जगह दी है। लेकिन टीम में धोनी, कपिल देव, इंज़माम और वसीम अकरम सरीखे कप्तान होने के बावजूद शोएब ने अपनी टीम की कमान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न को दी है। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि खुद शोएब ने अपने आप को इस टीम में जगह नहीं दी है।  

शोएब ने अपनी टीम में ऑपनर के तौर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को जगह दी है। सचिन के साथ सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर शोएब ने वेस्ट इंडीज़ के गार्डन ग्रीनीज़ को जगह दी है। इसके बाद नंबर तीन के लिए शोएब ने राहुल द्रविड़ की जगह मुल्तान के सुल्तान इंज़माम को चुना है। मध्य क्रम में शोएब की टीम में सईद अनवर, युवराज सिंह, एडम गिलक्रिस्ट और एम एस धोनी को चुना है। इसके बाद निचले क्रम में कपिल देव, वसीम अक्रम, वकार यूनिस और शेन वॉर्न को शामिल किया गया है।  

शोएब की टीम में रिकी पॉंटिंग और विराट कोहली का बतौर बल्लेबाज़ शामिल न होना चौकाने भरा है। वहीं बतौर विकेटकीपर गिलक्रिस्ट को चुन लेने के बाद धोनी को निचले क्रम के बल्लेबाज़ के तौर पर रखा जाना भी समझ के परे है। लेकिन सबसे ज़्यादा अगर कोई चौकाने वाली बात अगर शोएब के टीम में है, तो वह कप्तानी है। शोएब ने धोनी और कपिल देव जैसे विश्व विजेता कप्तानों को टीम में शामिल करने के बावजूद अपनी टीम की कमान वॉर्न के हाथों में सौंपी है। शेन वॉर्न आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करते हुए आईपीएल के पहले एडिशन में टीम को टूर्नामेंट का खिताब दिलाया था।