कप्तानी को लेकर एक बार फिर रहाणे ने किया कोहली का बचाव, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आपको मसाला स्टोरी नहीं मिलेगी

चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम को मिली हार के बाद एक बार फिर टीम की कप्तानी को लेकर बहस छिड़ गई है, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर सबकी बोलती बंद करते हुए कहा है कि टीम की कमान कोहली के ही हाथों में रहने वाली है

Updated: Feb 12, 2021, 03:54 PM IST

कप्तानी को लेकर एक बार फिर रहाणे ने किया कोहली का बचाव, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आपको मसाला स्टोरी नहीं मिलेगी
Photo Courtesy : India Tv

नई दिल्ली। शनिवार से चेन्नई के मैदान में एक बार फिर भारत और इंगलैंड की टीमें आमने सामने होंगी। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली करारी हार के बाद एक बार फिर से टीम की कप्तानी को लेकर बहस छिड़ गई है। लेकिन टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर सबकी बोलती बंद करते हुए कहा है कि टीम के कप्तान विराट कोहली ही हैं और आगे भी टीम की कमान कोहली ही संभालेंगे। 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार कप्तानी कर टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया के नाम कराने वाले अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि मैंने हमेशा से कहा है कि विराट कोहली कप्तान हैं और वो ही रहेंगे। रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अगर आप यहां पर कोई मसाला स्टोरी ढूंढने के फिराक में आए हैं तो आपको कोई मसाला स्टोरी नहीं मिलने वाली है। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि यह सही है कि कभी कभी मैदान पर खिलाड़ियों के पास उतनी ऊर्जा नहीं बचती है, लेकिन ऐसा इसलिए नहीं होता क्योंकि टीम का कप्तान बदल गया है।

दूसरे टेस्ट से पहले पिच को लेकर भी काफी असमंजस की स्थिति है। हालांकि रहाणे ने दूसरे टेस्ट की पिच को लेकर कहा है कि यह पिच पहले टेस्ट मैच से एकदम ही अलग होगी। रहाणे ने कहा है कि पिच पहले दिन से ही टर्न करेगी। रहाणे ने कहा कि टीम को पहले टेस्ट मैच में मिली हार से सबक लेकर अगले टेस्ट मैच पर ध्यान केंद्रित करना होगा। पहले मैच में भारतीय टीम की हार में टॉस और पिच ने भी अहम भूमिका निभाई थी। खुद चेन्नई टेस्ट में तीन सौ विकेट क्लब में शामिल होने वाले ईशांत शर्मा ने पिच की आलोचना करते हुए कहा था कि मैच के पहले दो दिन तो ऐसा लगा था कि जैसे वो क्रिकेट स्टेडियम में नहीं रोड पर खेल रहे हों।

यह भी पढ़ें : चेन्नई की पिच से खुश नहीं ईशांत शर्मा, बोले दो दिन तक लगा सड़क पर खेल रहे हैं

टीम को पता है पंत की काबिलियत : रहाणे 

दाएं हाथ के बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे ने पहले मैच की पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग को लेकर कहा कि जैसे जैसे ऋषभ पंत भारत के लिए खेलते जाएंगे, वैसे ही एक विकेटकीपर के तौर पर पंत में सुधार देखने में मिलेगा। रहाणे ने पंत की विकेटकीपिंग का बचाव करते हुए कहा कि टीम को पता है कि पंत अपने बल्ले के साथ क्या कर सकते हैं, इसलिए पंत जैसे खिलाड़ियों को बैक करना बहुत ज़रूरी है। 

                                                                                               Photo  Courtesy : The Cricket Lounge 

इंग्लिश कप्तान जो रूट से भी जब पहले मैच की समाप्ति के बाद इंगलैंड की पारी जल्दी न घोषित करने को लेकर सवाल किया गया था, तब जो रूट ने ऋषभ पंत का ज़िक्र करते हुए ही कहा था कि रूट और खुद उनकी पूरी टीम पंत के ताबड़तोड़ रन बनाने की क्षमता से अवगत थी।

टीम जानती है कि पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कितना योदान दिया है

                                                                                                  Photo Courtesy : Cricket Country 

ऋषभ पंत का बचाव करने के साथ साथ रहाणे ने चेतेश्वर पुजारा का भी बचाव किया। धीमी बल्लेबाज़ी के लिए अक्सर निशाने पर लिए जाने वाले पुजारा के बचाव में रहाणे ने कहा कि टीम के किसी भी सदस्य को पुजारा के अप्रोच से समस्या नहीं है। हमारे लिए यह मायने नहीं रखता कि बाहर लोग क्या कह रहे हैं। क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुजारा के योगदान को समझते हैं। 

टेस्ट सीरीज में इस समय भारतीय टीम 0-1 से पीछे चल रही है। चेन्नई में भारतीय टीम सीरीज बरबारी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। मैच से पहले ही भारतीय टीम के लिए खुश खबरी यह आई है कि विरोधी टीम के तेज़ गेंदबाज जोफरा आर्चर कोहनी में लगी चोट के कारण अगले मैच में टीम में शामिल नहीं होंगे। लेकिन आर्चर की जगह टीम इंडिया को तेज़ गेंदबाज स्टुअर्ट बोर्ड का सामना करना पड़ेगा। हालांकि भारतीय टीम के खेमे से एक अच्छी खबर यह भी है कि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल अब फिट हो गए हैं। अक्षर पटेल ने अब तक भारतीय टीम के लिए 38 वनडे और 11 टी ट्वेंटी मुकाबले खेले हैं। ऐसे में चेन्नई में खेले जाना वाला मुकाबला अक्षर का डेब्यू मैच हो सकता है।