कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का किया एलान, बतौर कप्तान कोहली का होगा यह आखिरी सीजन

हाल ही में कोहली ने भारतीय टीम की टी ट्वेंटी कप्तानी छोड़ने का भी एलान किया था, इसके बाद अब कोहली ने आईपीएल में कप्तानी से किनारा कर लिया है

Publish: Sep 20, 2021, 12:44 PM IST

कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का किया एलान, बतौर कप्तान कोहली का होगा यह आखिरी सीजन

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब आईपीएल में भी कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है। विराट कोहली अगले सीजन से अब आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगे। यूएई में जारी आईपीएल का दूसरा फेज बतौर कप्तान कोहली का आखिरी सीजन होगा। 

रविवार को कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान करते हुए कहा कि यह सीजन बतौर कप्तान उनका आखिरी सीजन होगा। कोहली ने कहा कि वे अपने वर्कलोड को कम करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है। टीम इंडिया टी ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी की कप्तान से किनारा करने को लेकर कोहली के फैंस काफी दुखी हैं। 

हाल ही में विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का एलान किया था। विराट कोहली टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। रोहित शर्मा का टी ट्वेंटी कप्तान बनना लगभग तय माना जा रहा है। 

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। मीडिया में ऐसी ख़बरें भी आईं कि भारतीय टीम के खिलाड़ी कप्तान कोहली के रवैए से अमूमन खफा रहते हैं। वहीं कोहली ने चयनकर्ताओं से रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने की भी सिफारिश की थी। 

इन सबके बीच कोहली ने पहले इंडियन की टीम की टी ट्वेंटी कप्तानी छोड़ी और अब आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया है। आरसीबी आईपीएल की उन चुनिंदा टीमों में से है जिसने अब तक आईपीएल का एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है। यह टीम भी लंबे अरसे से विराट कोहली की कप्तानी में ही खेल रही है।