CG: केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह पॉज़िटिव, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष का निधन

Corona in Chhattisgarh: केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह कोरोना एम्स में भर्ती, रायपुर के बीजेपी जिला उपाध्यक्ष मनोज प्रजापति की कोरोना से मौत

Updated: Sep 16, 2020 12:33 PM IST

CG: केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह पॉज़िटिव, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष का निधन
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 3,450 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं 15 मरीजों की कोरोना इलाज के दौरान मौत हो गई।

केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ से लोकसभा सांसद रेणुका सिंह कोविड 19 संक्रमित हो गई हैं। वो दिल्ली में संसद के सत्र में शामिल होने गईं थीं। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रेणुका सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया है। रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ की इकलौती सांसद हैं, जिन्हे केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान मिला है। 

बीजेपी नेता मनोज प्रजापति की मौत

रायपुर जिला बीजेपी उपाध्यक्ष मनोज प्रजापति की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। बीजेपी नेता को इलाज के लिए रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। मंगलवार को उनकी मौत हो गई बीजेपी नेता मनोज प्रजापति के बाद बीजेपी ने आगामी तीन दिन के लिए अपने सारे कार्यक्रमों को स्थगित करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि मनोज प्रजापति रायपुर के शंकर नगर इलाके के पार्षद रहे चुके हैं।

 एडीएम का गनमैन और रीडर कोरोना पॉजिटिव, कलेक्टर कार्यालय सील

रायपुर के एडीएम विनीत नंदनवार के बाद उनका गनमैन और रीडर कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद कलेक्टर कार्यालय को तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों एडीएम विनीत नंदनवार और उनका परिवार कोरोना की चपेट में आ गया था। अब उनके गनमैन और रीडर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद दोबारा एडीएम कार्यालय सील हो गया है।

गौरतलब है कि कलेक्टोरेट परिसर में स्थित पंजीयन कार्यालय के 24 से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। पंजीयन कार्यालय को फिलहाल 20 सितंबर के बाद ही खोलने की तैयारी है। कुछ दिन पहले तहसील कार्यालय में भी नायब तहसीलदार आौर कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद कार्यालय को सील कर दिया गया था।

बुधवार के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 70,777 हो गई है, जिनमें अब तक कुल 34,238 मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। राज्य में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 35951 हैं।

कोरोना से अब तक कुल 588 मरीजों की मौत हो गई है। राजधानी रायपुर में 1015, बिलासपुर में 232, राजनांदगांव में 223, बलौदाबाजार में 214, कबीरधाम में 169, कोरबा में 158, दुर्ग में 138, बस्तर में 136, सरगुजा में 123, रायगढ़ में 121, जांजगीर-चांपा में 120, बालोद में 85, बीजापुर में 81, महासमुंद में 77, मुंगेली के 75, दंतेवाड़ा और कांकेर के 58-58, धमतरी और कोरिया के 51-51 मरीज मिले हैं।