Bilaspur: सेन्ट्रल बैंक में आग से सभी कागज़ात जले

central Bank Fire: शनिवार देर रात लगी बैंक में आग, बचाया गया बैंक में रखा हुआ कैश

Updated: Aug-09, 2020, 09:25 PM IST

Bilaspur: सेन्ट्रल बैंक में आग से सभी कागज़ात जले
photo courtesy : bilaspurlive

बिलासपुर। बिलासपुर के कोटा में सेंट्रल बैंक में आग लगने से पूरा भवन जलकर राख हो गया। शनिवार देर रात बैंक में आग लगने की वजह से तमाम ज़रूरी कागज़ात जल गए। बैंक में मौजूद सभी कंप्यूटर और फर्नीचर जल के राख गए। हालांकि बैंक में रखे हुए कैश को बचा लिया गया है। 

शनिवार रविवार की दरमियानी रात को बिलासपुर के कोटा में स्थित सेंट्रल बैंक में आग भड़क उठी। जिस वजह से बैंक का पूरा भवन आग से झुलस गया। प्रारंभिक जानकारी में बैंक में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है। स्थानीय पुलिस फिलहाल बैंक में आग लगने की वजह की पड़ताल कर रही है। वहीं बैंक के कर्मचारी आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन करने बैंक पहुंचे हुए हैं।

बिलासपुर के कोटा स्थित सेन्ट्रल बैंक किसी किराये के मकान में संचालित है। बीती रात करीब 1.30 बजे धुआं और आग की लपटें देखकर आसपास रहने वालों ने बैंक के कर्मचारियों को फोन करके जानकारी दी। इसके बाद लोगों ने तत्काल प्रभाव से दमकल को भी भवन में आग लगने की सूचना दी। दमकल के पहुंचने में देरी हुई तो स्थानीय लोगों ने अपनी तरफ से मोटर पम्प से पाइप लगाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन लपटें इतनी तेज थी कि आग नहीं बुझाई जा सकी। 

बताया जा रहा है कि कोटा नगर पंचायत में एक दमकल गाड़ी है लेकिन वह बिगड़ी हुई थी। दमकल की गाड़ी को ऑपरेट करने वाला कोई कर्मचारी नहीं है। लिहाज़ा दमकल की गाड़ी को मौके पर पहुंचने में काफी समय लग गया। किस वजह से बैंक को काफी क्षति पहुंची है। कागज़ात, कंप्यूटर फर्नीचर सब जल के राख हो गए हैं। लेकिन गनीमत है कि बैंक के चेस्ट रूम में रखे कैश को सुरक्षित पाया गया है। बताया जा रहा है कि रात्रि 3 बजे पहुंची दमकल की टीम ने सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पा लिया।