Bijapur: डीआरजी जवानों से भरी बस नदी में बही

Chhattisgarh: बीजापुर की मीर्तुर नदी में नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे डीआरजी जवानों से भरी बस बही, ग्रामीणों की मदद से सभी जवानों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

Updated: Sep-21, 2020, 06:45 PM IST

Bijapur: डीआरजी जवानों से भरी बस नदी में बही
Photo Courtesy: Bhaskar

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में इनदिनों भारी बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं। बीजापुर के भैरगढ़ ब्लॉक में मीर्तुर नदी में सोमवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां नदी के तेज बहाव में एक बस बह गई। हादसा नदी पर बने रपटे को पार करते समय हुआ। इस बस में डीआरजी के जवान सवार थे। ये जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे थे। रपटे पर बस तेज बहाव में बहने लगी। नदी का बहाव इतना तेज था कि बस ड्राइवर बस सम्हाल नहीं पाया और बस रपटे से नीचे नदी में बह गई।

यह घटना भैरगढ़ ब्लॉक में नेलशनार और मिर्तुर मार्ग के बीच मीर्तुर नदी पार करते वक्त घटी। हादसे के बाद आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहां मौजूद ग्रामीणों की मदद से सभी जवानों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया।

ग्रामीणों ने रस्से की मदद से जवानों को बाहर निकाला। जवानों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए ग्रामीणों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे जवानों के साथ हुए इस हादसे की पुष्टि एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है।