Dantewada: प्रेेशर बम फटा 2 पुलिसकर्मी घायल

नक्सली कैंप ध्वस्त करके लौट रहे जवान प्रेशर बम की चपेट में आए

Publish: Jul-07, 2020, 01:37 AM IST

Dantewada:  प्रेेशर बम फटा 2 पुलिसकर्मी घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में प्रेशर बम की चपेट आने से टीआई बदरू पोटाम और आरक्षक सुरेश नाग घायल हो गए हैं। घायल आरक्षक की हालत गंभीर है, उन्हे इलाज के लिए जगदलपुर रेफर किया गया है। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान नक्सलियों के कैंप ध्वस्त करके लौट रहे थे। तभी उन्हे आईईडी विस्फोटक लगे होने की खबर मिली थी। जब दोनों जवान सर्चिंग के लिए पहुंचे तो प्रेशर बम की चपेट में आ गए।

नक्सली कैंप से सुरक्षा बलों ने पांच-पांच किलो के तीन विस्फोटक और तीन पिठ्‌ठू बरामद किए हैं। दरअसल कटेकल्याण क्षेत्र के मार्जूम इलाके में इनामी नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। इस पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान सर्चिंग पर निकले थे। मार्जूम क्षेत्र में सुरक्षा बलों को आता देख नक्सली वहां से भाग खड़े हुए थे। इसके बाद जवानों ने वहां लगे कैंप ध्वस्त कर दिया था।  

रविवार को भी मिला था IED बम

गौरतलब है कि रविवार को भी दंतेवाड़ा के कटेकल्याण थाना इलाके में ही नक्सलियों ने 3 किलो का IED बम लगा रखा था। वहां पर्चेली मारजूम सड़क के बीच पुल निर्माण हो रहा है। उस संवेदनशील इलाके में नक्सलियों द्वारा बम रखने की खबर ग्रामीण के माध्यम से पुलिस को लग गई थी । जिसके बाद पुलिस जवानों ने बड़ी सतर्कता से IED बम को डिफ्यूज कर दिया था।

दरअसल जिस जगह नक्सलियों ने बम प्लांट किया था उस पुल निर्माण की सुरक्षा में रोजाना डीआरजी के जवान निकलते थे। इन्ही को निशाना बनाने के लिये नक्सलियों ने वहां बम प्लांट किया था। लेकिन समय से बम का पता चलने के कारण जवानों ने बम बरामद कर डिफ्यूज कर दिया। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।और कई जवानों की जान बच गई।