कोरिया जिले में कई जगहों पर धरती में दरार, दहशत में आए लोगों ने छोड़ा घर-बार

कोरिया जिले के चिरमिरी और हल्दीबाड़ी में कुछ स्थानों पर जमीन फट गई है, बैंक और कई घरों की जमीन में आई दरार, कुरासिया अंडरग्राउंड माइंस की वजह से जमीन फटने की आशंका, SECL की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी,

Updated: Feb 02, 2021, 01:31 PM IST

कोरिया जिले में कई जगहों पर धरती में दरार, दहशत में आए लोगों ने छोड़ा घर-बार
Photo Courtesy: janta se rishta

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोरिया में जमीन फटने का मामला सामने आया है। जिले के चिरमिरी-हल्दीबाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर गहरी दरारे पड़ गई हैं। यहां स्थित स्टेट बैंक और कई घरों में दरारें आने से लोगों में दहशत का माहौल है। आशंका है कि कुरासिया अंडरग्राउंड माइंस के संचालन की वजह से यहां जमीन फटने की घटना हो रही है।

यहां जमीन फटने की घटना की शिकायत इलाके के रहवासियों ने पुलिस को दी। जिसके बाद SECL की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर बुलाया गया है। जहां ज्यादा जमीन फटी हैं, वहां प्रशासन ने आवागमन रोक दिया है। इलाके में गाड़ियों का आना रोका जा रहा हैं। जमीन फटने से चिरमिरी-हल्दीबाड़ी के रहवासियों में डर समा गया है, वे आनन-फानन में घरों से सामान लेकर बाहर जा रहे हैं। जमीन फटने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई है। विभिन्न विभागों के जिम्मेदार अफसर और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि इस इलाके में कुरासिया अंडरग्राउंड माइंस का संचालन किया जाता रहा है। जिसकी वजह से कई बार जमीन फटने की घटनाएं सामने आती रही हैं। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर SECL की टीम को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है।