सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल अस्पताल में भर्ती, घर में गिरने से फ्रैक्चर हुई पैर की हड्डी

नंदकुमार बघेल घर पर टहलते वक्त अचानक गिर गए, जिससे उनके बांए पैर की हड्डी फ्रैक्चर हो गई है। जिसके बाद उन्हें रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Updated: Jun 09, 2023, 11:10 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
बताया जा रहा है कि नंदकुमार बघेल घर पर टहलते वक्त अचानक गिर गए, जिससे उनके बांए पैर की हड्डी फ्रैक्चर हो गई है। पैर में चोट आने के बाद उन्हें रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल ले जाया गया, यहां उनकी सर्जरी के बाद उन्हें डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हॉस्पिटल पहुंचे और अपने पिता का हालचाल जाना। वे करीब दो घंटे तक अस्पताल में रहे और उन्होंने डॉक्टरों की टीम से भी पिता के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। बालाजी हास्पिटल में उनका बाइपोलर माड्यूलर हेमीआर्थोप्लास्टी आपरेशन किया गया है। तकरीबन तीन घंटे तक यह आपरेशन चला। नंदकुमार बघेल की हालत अभी स्थिर है।

यह भी पढ़ें: MP सरकार वापस लेगी कोरोना लॉकडाउन उल्लंघन के केस, 56 हजार से ज्यादा मामले थे दर्ज

जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात नंदकुमार अचानक अपने निवास में गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुवार की सुबह 7 बजे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां मेडिसिन, आर्थो, न्यूरो सर्जरी की डॉक्टरों की टीम ने जांच के बाद पाया कि उन्हें फीमर बोन फ्रैक्चर है। जिसकी सर्जरी करने की सलाह दी गई।

हॉस्पिटल के चेयरमैन देवेन्द्र नायक ने बताया कि उन्हें अभी 48 घंटे तक उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। नायक के मुताबिक उम्र और उनकी बीमारी को देखते हुए यह ऑपरेशन काफी चुनौतीपूर्ण रहा, जिसमें टीम को सफलता मिली है और उनके हालत में अभी काफी सुधार है।