अटल बिहार वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का निधन, सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुःख

कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.. कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को बलौदा बाजार में किया जाएगा।

Updated: Apr 27, 2021, 03:36 AM IST

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का सोमवार देर रात 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बताया जा रहा है उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उन्हें इलाज़ के लिए रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां देर रात 12.40 बजे उनका निधन हो गया।

करुणा शुक्ला के निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा,''मेरी करुणा चाची यानी करुणा शुक्ला जी नहीं रहीं, निष्ठुर कोरोना ने उन्हें भी लील लिया. राजनीति से इतर उनसे बहुत आत्मीय पारिवारिक रिश्ते रहे और उनका सतत आशीर्वाद मुझे मिलता रहा. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और हम सबको उनका विछोह सहने की शक्ति दे.''


कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को बलौदा बाजार में किया जाएगा। करुणा शुक्ला वर्तमान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष भी थीं। इससे पहले वह लोकसभा सांसद रही हैं। 

 करुणा शुक्ला टिकट न मिलने के कारण नाराज होकर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने करुणा शुक्ला को राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाया था। जहाँ करुणा शुक्ला ने रमन सिंह को जोरदार टक्कर दी थीं।

 करुणा शुक्ला का जन्म एक अगस्त 1950 को ग्वालियर में हुआ था। भोपाल यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद करुणा ने राजनीति में कदम रखा था। मध्य प्रदेश विधानसभा में रहते हुए उन्हें बेस्ट विधायक का खिताब भी मिला। वह 1982 से 2014 तक भाजपा में रहीं थीं। इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गईं थीं।