रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और को पायलट की मौत, सीएम ने जताया दुःख

नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था हेलीकॉप्टर, गुरुवार की रात्रि 9.10 बजे हुआ हादसा, दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है

Updated: May 13, 2022, 12:00 AM IST

रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और को पायलट की मौत, सीएम ने जताया दुःख
courtesy: NDTV

रायपुर। 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे उसमे सवार पायलट और को पायलट की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  हादसे के वक़्त हेलीकॉप्टर में पायलट और को पायलट ही मौजूद थे। हादसा गुरुवार रात्रि करीब 9 बजकर 10 मिनट पर हुआ। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस हादसे पर दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया है " रायपुर एयरपोर्ट पर  स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली है। इस हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. ॐ शांति."

मिली जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर स्टेट गवर्नमेंट का था और नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान अचानक उसमे आग लग गई और हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। दोनों पायलटों  कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव के मौत की पुष्टि प्रशासन ने कर दी है। दुर्घटना में हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 


बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर जिस जगह दुर्घटनाग्रस्त हुआ वहां अधिक रौशनी नहीं थी। हालांकि हादसे के तुरंत बाद एंबुलेंस और अर्धसैनिक बलों के जवान मौके पर पहुंच गए, लेकिन हेलीकॉप्टर से दोनों पायलटों को बाहर निकालने में उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। घटना के बाद दोनों पायलटों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।