रायपुर: बियर बार में शराब, राशन और टीवी की चोरी, लॉकडाउन में चोरों ने काटी चार रातें

राजधानी के पॉश इलाके में लॉकडाउन का फ़ायदा उठाकर चोरों ने बार में चार दिनों तक की पार्टी, महंगी शराब, बियर, राशन और टीवी लेकर हुए फरार, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Updated: Apr 29, 2021, 07:16 PM IST

रायपुर: बियर बार में शराब, राशन और टीवी की चोरी, लॉकडाउन में चोरों ने काटी चार रातें
Photo courtesy: acchickenrestaurant

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक अनोखी चोरी का मामला समने आया है। रायपुर के रिंग रोड इलाके में जिलेट बियर बार में पांच चोर 4 दिनों तक चोरी करते रहे और किसी को कानो कान खबर ना लगी। दरअसल चोर रात में बार में आते बियर और शराब के मजे लेते, बार में रखा महंगा नाश्ता खाते और फिर यहीं सो जाते। सुबह लौटते वक्त यहां से महंगी शराब, बियर की बोतलें और कीमती सामान लेकर चंपत हो जाते। यह सिलसिला लगातार 4 दिनों तक चलता रहा।

चार दिन बाद किसी पड़ोसी को बार की लाइटें जली देखकर शक हुआ। उसने इसकी शिकायत बार मालिक से की। मालिक, जिसका नाम सत्यम तिवारी है, ने बार खोलकर देखा तो हैरान रह गया। उसके बार से 70 से ज्यादा बीयर की बॉटल्स, 52 शराब की बोतलें, महंगी वाइन, यहां तक कि बार की रसोई से आटा, आलू, प्याज, कई तरह के सॉस, मसाले, के अलावा LED TV गायब मिला। फिर CCTV चेक किया गया तो पूरी कहानी साफ हुई।

दरअसल लॉकडाउन की वजह से जिलेट बार काफी दिनों से बंद पड़ा था। आबकारी विभाग ने भी उसे सील कर रखा था।तो लंबे अरसे से यहां किसी का आनाजाना नहीं था। सत्यम जो कि बार मालिक हैं, उनकी भाभी की कोरोना से हुई मौत ने भी उन्हें घरेलू रूप से उलझा रखा था। सत्यम घर में परेशान थे और बाहर काम पर नजर नहीं रख पाए. सो चोरों को यहां पार्टी का बेहतर मौका मिल गया। 

कोरोना की वजह से बार मालिक ने इधर ध्यान ही नहीं दिया। अनाथ से पड़े इस बार को देखकर चोरों की लॉटरी खुल गई। वे रोज़ रात यहां खाते और शराब का लुत्फ उठाते, फऱिर सो भी जाते, सुबह जाते हुे कुछ बोतलें भी अपने साथ लेकर निकलते।

 CCTV के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि सारा सामान उन्होंने बेच दिया है। आरोपियों ने स्वीकार किया है कि पिछले लॉकडाउन के दौरान भी वे इसी बार में छत के रास्ते सीढ़ी लगाकर घुसते रहे और ये बार उनका अड्डा बन चुका था। अब बार मालिक सत्यम तिवारी ने चोरी की शिकायत आबकारी विभाग में भी की है। लॉकडाउन के दौरान आबकारी विभाग ने बार को सील करने की कार्रवाई की थी।