बीजेपी जहां भी नफरत फैलाएगी, कांग्रेस कार्यकर्ता वहां जाकर प्यार बांटेंगे, युवा मितान सम्मेलन में बोले राहुल गांधी

रायपुर के मेला ग्राउंड में आयोजित युवा मितान सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कई वादे पूरे किए। सरकार ने बिजली बिल हाफ किया, कर्ज माफ किया। बीजेपी सिर्फ 2-3 अरबपतियों के लिए काम करती है।

Updated: Sep 02, 2023, 04:28 PM IST

रायपुर। विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को रायपुर पहुंचे। उन्होंने नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में आयोजित राजीव युवा मितान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कई वादे पूरे किए। सरकार ने बिजली बिल हाफ किया, कर्ज माफ किया। बीजेपी और PM मोदी 2-3 अरबपतियों के लिए काम करते हैं।

राहुल गांधी ने सम्मेलन में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि, पीएम मोदी को बताना चाहिए, कि वे अडानी पर जांच क्यों नहीं करते। कांग्रेस सरकार झूठे वादे नहीं करती। पीएम मोदी ने कहा कि, काला धन वापस आएगा। लेकिन उल्टा देश का धन बाहर जा रहा है। इंटरनेशनल न्यूजपेपर कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: MP: आठ जिलों के नेताओं ने एक साथ थामा कांग्रेस का दामन, भाजपा में मची खलबली

आदिवासियों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आदिवासी ही इस देश के असली मालिक हैं। हम उनके अधिकारों की रक्षा कर रहे हैं। लेकिन बीजेपी उनके लिए वनवासी शब्द का इस्तेमाल करती है। इस शब्द के पीछे उनकी गलत सोच है। बीजेपी कहती है, वे सिर्फ जंगल में रहे, आगे ना बढ़े। कांग्रेस सरकार कहती है कि, जंगल के साथ उन्हें अपने सपने पूरे करने का भी हक है।

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'बीजेपी सरकार, मणिपुर में नफरत फैला रही है। बीजेपी जहां भी नफरत फैलाएगी, कांग्रेस कार्यकर्ता वहां जाकर प्यार बांटेंगे और जोड़ने का काम करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा से भी हमने जोड़ने का काम किया। यात्रा का मैसेज था कि, सबसे पहले हम हिंदुस्तानी हैं। हमें सबके साथ जुड़कर इज्जत से रहना है।'

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 'दुर्भाग्य से देश की बागडोर नफरत फैलाने वालों के हाथ में है। लेकिन हमारी सोच वैसी नहीं है। बीजेपी की सरकार उद्योगपतियों के लिए काम करती है। कांग्रेस सरकार जनता के लिए काम करती है। कोयला खदानों जैसी छत्तीसगढ़ की कई संपदा को लूटने नहीं देंगे। बीजेपी सिर्फ लूट रही है। छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को रोजगार की व्यवस्था कर रही है।'