आमिर खान और किरण राव ने तलाक का लिया फैसला

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी दूसरी पत्नी से भी तलाक लेने जा रहे हैं, 15 साल पहले उन्होंने किरण राव से शादी की थी, आमिर ने कहा है कि किरण के साथ उनके कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे, वे बेटे आजाद की परवरिश भी मिलकर करेंगे

Updated: Jul 03, 2021, 12:36 PM IST

आमिर खान और किरण राव ने तलाक का लिया फैसला
Photo Courtesy: telegraphindia

मुंबई। शादी के 15 साल बाद आमिर खान ने किरण राव से तलाक लेने का ऐलान किया है। आमिर और किरण राव ने इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर की है। दोनों ने तलाक को लेकर जॉइंट स्टेटमेंट दिया है। दोनों की तलाक की खबर से आमिर के फैंस हैरान हैं। दोनों ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि उनके कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे। और अपने बच्चे आजाद की परवरिश भी मिलकर करेंगे।  आमिर औऱ किरण ने लिखा है कि वे अब अपनी जिंदगी को पति-पत्नी के बजाए अलग-अलग जीने जा रहे हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

उन्होंने बताया है कि 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है, अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। दरअसल 5 साल अफेयर के बाद 15 साल पहले आमिर ने किरण से शादी की थी।  
इस साझा बयान में दोनों ने बताया है कि  'हमने कुछ समय पहले एक प्लांड सेपरेशन शुरू किया था और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

 एक दूसरे के अलग होने के बाद भी अपनी लाइफ को एक परिवार की तरह साझा करेंगे। उन्होंने कहा है कि वे अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, उसकी परवरिश दोनों मिलकर करेंगे। आमिर और किरण ने यह भी साफ किया है कि वो दोनों फिल्मों, और उनके सामाज सेवी संस्था पानी फाउंडेशन के साथ दूसरे प्रोजेक्ट्स पर सहयोगी के तौर पर काम करते रहे हैं। कारोबारी के तौर पर हमारे राहें अलग नहीं होंगी। दोनों ने लिखा है कि इसकी घोषणा करते हुए  वे इमोशनल हो रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि इस तलाक को वे रिश्ते के अंत नहीं बल्ली नए सफर की शुरुआत के तौर पर देखत हैं।

 फिल्म लगान के सेट पर आमिर और किरण राव की पहली मुलाकात हुई थी। किरण लगान की असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रही थीं। 5 साल के अफेयर के बाद दोनों ने 2005 में शादी कर ली थी। किरण से पहले आमिर ने रीना दत्ता से शादी की थी। रीना और आमिर का रिश्ता 16 साल चला जिसके बाद दोनों ने तलाक ले था। रीना और आमिर के भी दो बच्चे हैं इरा और जुनैद वहीं आजाद किरण औऱ आमिर के बच्चे हैं।