दीया मिर्जा और वैभव बने पेरेंट्स, बच्चे का नाम रखा अव्यान आजाद

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने प्रीमेच्योर बेबी को दिया जन्म, सोशल मीडिया पर लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर दी जानकारी, बोलीं नियोनैटल आईसीयू में है बेबी

Updated: Jul 14, 2021, 02:35 PM IST

दीया मिर्जा और वैभव बने पेरेंट्स, बच्चे का नाम रखा अव्यान आजाद
Photo Courtesy: DNA

बालीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा मां बन गई हैं। उन्होंने एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया है। फैंस के साथ उन्होंने इस गुड न्यूज को शेयर किया है। साथ उन्होंने बताया है कि उन्होंने एक प्री मैच्योर बच्चे को जन्म दिया है। मेडिकल प्राब्लमस की वजह से उनकी एमरेंजंसी डिलीवरी हुई है। उन्होंने एक काफी बड़ा पोस्ट शेयर करते हुए सारी स्थिति बताई है। साथ ही उन्होंने अपने बेटे का नाम भी अनाउंस कर दिया है।

दीया और वैभव रेखी ने बेटे का नाम अव्यान आजाद रेखी रखा है। जो की प्रीमैच्योर होने की वजह से नियोनैटल आईसीयू में है। उसकी सेवन मंथ डिलिवरी होने की वजह से उसे ज्यादा केयर की जरूरत है। उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि उनकी प्रेग्नेंसी में कुछ कॉम्प्लिकेशन आ गई थी। जिसकी वजह से उन्हें इंफेक्शन हुआ और दो महीने पहले ही इमरजेंसी सी-सेक्शन कर डिलिवरी करवाई गई। दीया लिखती हैं कि वह बेटे अव्यान से मिलने औऱ उसे प्यार करने के लिए बेताब हैं। घर पर अव्यान की बहन समायरा और दादा-दादी इंतजार कर रहे हैं।

 

दरअसल दीया और वैभव रेखी ने 15 फरवरी 2021 को शादी के बंधन में बंधे थे। कोरोना गाइडलाइन के चलते शादी में चंद खास मेहमानों को ही बुलाया गया था। शादी के डेढ़ महीने बाद ही उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी एनाउंस की थी, तभी से लोगों ने गासिप करना शुरु कर दिया था। लोगों ने तो यहां तक कह डाला था कि प्रेग्नेंसी की वजह से जल्दबाजी में शादी की गई है।


दीया मिर्जा और वैभव रेखी दोनों की पहली शादियां टूट चुकी हैं, जिसके बाद दोनों ने दूसरी शादी की है। साल 2014 में दीया मिर्जा ने अपने बिजनेस पार्टनर साहिल संघा के साथ सात फेरे लिए थे, जिसके पांच साल बाद ही दोनों का तालक हो गया है। वैभव की पहली पत्नी योगा और लाइफस्टाइल इंस्ट्रक्टर सुनैना थी। उनकी एक बेटी है जिसका नाम समायरा है। समायरा और दीया की बान्डिंग काफी अच्छी है, पिछले दिनों वे दीया  के साथ मालदीव में छुट्टियां बिताने गईं थीं। दीया ने पोस्ट में बताया भी है कि समायरा को अपने छोटे भाई से मिलने का बेसब्री से इंतजार है।

दीया मिर्जा के बेटे के जन्म की खबर के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया है। कई सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी है। फिटनेस दीवा मलाइका अरोड़ा ने हार्ट इमोजी पोस्ट किया है। बिपाशा बसु, तापसी पन्नू,अदिती राव हैदरी, विद्या बालन, आर माधवन समेत बड़ी संख्या ने बालीवुड स्टार और फैंस उन्हें विश कर रहे हैं। साथ ही उनके बेटे के जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

21 साल पहले साल 2000 में दीया मिर्जा ने मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का टाइटल जीता था। उनकी पहली फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' थी। दीवानापन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता, लगे रहो मुन्नाभाई और संजू जैसी कई सफल फिल्मों का हिस्सा रहीं, लेकिन सफलता का श्रेय उन्हें कभी नहीं मिला। शादी से पहले वे फिल्म थप्पड़ में दिखाई दी थीं, जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में थीं। दीया मिर्जा UN एनवायरमेंट की गुडविल एंबेसडर के तौर पर भी काम कर रही हैं।