दीपिका पादुकोण के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज, फिल्म 83 के फाइनेंसर ने निर्माता और सहनिर्माताओं पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

UAE बेस्ड फाइनेंसर ने दीपिका पादुकोण, साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान पर चीटिंग का लगाया आरोप, मुंबई मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में की शिकायत, फिल्म के राइट्स देने में धोखाधड़ी की शिकायत

Updated: Dec 10, 2021, 12:32 PM IST

दीपिका पादुकोण के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज, फिल्म 83 के फाइनेंसर ने निर्माता और सहनिर्माताओं पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप
Photo Courtesy: instagram

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 83 की रिलीज डेट नजदीक आते ही फिल्म को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। एक UAE बेस्ड फाइनेंसर ने फिल्म के निर्माता और सह निर्माताओं के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई है। फाइनेंसर ने दीपिका पादुकोण समेत अन्य को प्रोड्यूसर्स पर साजिश और धोखाधड़ी का संगीन आरोप लगाया है। उसका कहना है कि फिल्म के राइट्स को लेकर उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। दीपिका इस फिल्म में एक्टिंग करने के साथ को प्रोड्यूसर भी हैं।

शिकायत में दीपिका के साथ साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान का नाम भी शामिल है। शिकायतकर्ता FZE ने फैंटम फिल्म्स समेत 4 के खिलाफ केस लगाया है। जिसमें कहा गया है कि FZE ने हैदराबाद में फिल्म से जुड़े कुछ लोगों से बातचीत की थी। शिकायतकर्ता का कहना है कि उससे कहा गया था कि फिल्म में इनवेस्टमेंट करने पर अच्छा रिटर्न मिलेगा। जिसके बाद उसने कुल 16 करोड़ रुपये फिल्म में लगाए थे। यह सब एग्रीमेंट के तहत हुआ था। लेकिन अब जब FZE को दरकिनार कर दिया गया है। कई कोशिशों के बाद बात नहीं बनने पर फाइनेंस कंपनी ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कोर्ट में शिकायत कर दी है। UAE की फाइनेंस कंपनी फ्यूचर रिसोर्स एफजेडई ने फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ IPC की धारा 406, 420 और 120बी के तहत मामले में कार्रवाई के लिए अंधेरी की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत की है।

इस फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान हैं, फिल्म 24 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज होने जा रही है। यह हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज होगी। फिल्म 83 की कहानी टीम इंडिया के पहली बार वर्ल्डकप जीतने पर आधारित है। यह जीत भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में जीती थी।

 

फिल्म में दीपिका पादुकोण कपिल की पत्नी रोमी देव और रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। वहीं पंकज त्रिपाठी टीम इंडिया के मैनेजर पीआर के रोल में हैं। इसका ट्रेलर और टीजर रिलीज हो चुके हैं, जिसके बाद फिल्म को लेकर लोगों की एक्साइटमेंट बढ़ गई है।

रणवीर सिंह, हार्डी संधू, ताहिर भसीन, एमी विर्क, साकिब सलीम, चिराग पाटिल, धैर्य करवा, जतिन सरना जैसे कलाकार शामिल हैं. हार्डी संधू इस फिल्म से बॉलीवुड फिल्म में अपना डेब्यू कर रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर को 75 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले है जिसकी वजह से सबसे ज्यादा बार देखें जाने वाले किसी भी फिल्म के ट्रेलर की लिस्ट में आगे है.