Tandav: एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने वेब सीरीज को लेकर आचार संहिता बनाने की मांग की

तांडव निर्माताओं की बढ़ीं मुश्किलें, एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने तांडव को बैन करने के लिए केंद्र को लिखा पत्र, वेबसीरीज में प्रधानमंत्री का खराब चित्रण करने और देवी-देवताओं के अपमान का लगा है आरोप

Updated: Jan 18, 2021, 04:08 PM IST

Tandav: एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने वेब सीरीज को लेकर आचार संहिता बनाने की मांग की
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। मल्टी स्टारर वेब सीरीज तांडव पर बवाल शुरू हो गया है। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में तांडव वेबसीरीज पर केस दर्ज होने के बाद मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने भी वेब सीरीज तांडव में विवादित कंटेंट को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने तांडव वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग की है। इस बारे में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है। विश्वास सारंग ने अमेजन से भी अपील की है कि सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटा लिया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो अमेजन ई कार्मस साइट का बहिष्कार किया जाएगा।

विश्वास सारंग ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वेब सीरीज के लेकर एक आचार संहिता जल्द से जल्द बनाई जाए जिससे देवी-देवताओं का अपमान रोका जा सके। उन्होंने देश की जनता से इस वेब सीरीज के खिलाफ विरोध दर्ज कराने की अपील की है।

 

वहीं अमेज़न प्राइम की इस वेबसीरीज़ के खिलाफ लखनऊ और मुंबई में केस दर्ज किए गए हैं। लखनऊ में दर्ज केस में सीरीज़ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी और अमेजन प्राइम की ओरिजनल कंटेंट इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित को आरोपी बनाया गया है। यूपी के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने चारों की गिरफ्तारी के संकेत दिए हैं।     

बेव सीरीज तांडव में प्रधानमंत्री के पद की छवि धूमिल करने और देवी-देवताओं के अपमान आरोप लगाया गया है। लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज़ इस FIR के सिलसिले में पूछताछ के लिए हज़रतगंज थाने की पुलिस टीम मुंबई जानेवाली है।

तांडव पर शुरू हुए इस विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने ट्वीट करके सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी किए जाने की बात कही है। त्रिपाठी ने लिखा है कि जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द तांडव के आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।  

जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !! pic.twitter.com/V9ZewGNOHw

— Shalabh Mani Tripathi (@shalabhmani) January 18, 2021

वेबसीरीज़ के ख़िलाफ़ मुंबई में भी एक शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत बीजेपी विधायक राम कदम ने मुंबई के घाटकोपर थाने में दर्ज़ कराई है। इस शिकायत में भी तांडव के एक्टर्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। फिलहाल पुलिस ने सीरीज के निर्माता को समन जारी किया है। बेव सीरीज पर विवाद शुरू होने के बाद सैफ अली खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।