ऋषि कपूर के जन्म दिन पर रिलीज़ होगी उनकी आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन

4 सितबंर 2021 को रिलीज़ होगी शर्मा जी नमकीन, अधूरी फ़िल्म को पूरा करने के लिए परेश रावल निभाएँगे ऋषि कपूर का बाक़ी बचा किरदार, सिनेमा के इतिहास में पहली बार हो रहा ऐसा प्रयोग

Updated: Jan 16, 2021, 03:56 PM IST

ऋषि कपूर के जन्म दिन पर रिलीज़ होगी उनकी आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन
Photo Courtesy: twitter

ऋषि कपूर के फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है। अब फिल्म मेकर्स ने ऋषि कपूर की आखिरी और अधूरी फिल्म शर्मा जी नमकीन पूरा करने का फैसला किया है। ऋषि की याद में फिल्म को उनके बर्थ डे पर 4 सितंबर को रिलीज करने का ऐलान किया गया है। ऋषि कपूर की बीमारी और लॉकडाउन की वजह से फिल्म अधूरी ही रह गई और फिर ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन अब फिल्म में ऋषि कपूर का बाकी बचा किरदार परेश रावल निभाएंगे। 

भारतीय सिनेमा के इतिहास में यह पहला मौका है, जिसमें किसी कलाकार के गुजर जाने के बाद उनका बाकी बचा किरदार कोई दूसरा कलाकार पूरा करेगा। दर्शकों ने ऐसे बदलाव टीवी सीरियल्स में तो देखे हैं, लेकिन फिल्मों में ऐसा प्रयोग पहली दफा देखने को मिलेगा। इसके लिए स्पेशल इफेक्ट्स का सहारा भी लिया जाएगा।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

इस बात की पुष्टि फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर की है। ऋषि कपूर ने फरवरी 2020 तक इस फिल्म की शूटिंग की थी, फिर उनकी तबीयत खराब होने के कारण शूटिंग रुक गई थी। इसके बाद मार्च में लॉकडाउन लग गया। इसी दौरान कैंसर से जूझ रहे ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को निधन हो गया। 

फिल्म के प्रोड्यूसर हनी त्रेहान का कहना है कि फिल्म को एडवांस टेक्नॉलजी की मदद से पूरा किया जाएगा। इसके लिए वीएफएक्स का इस्तेमाल होगा। फिल्म में ऋषि के हिस्से की चार दिन की शूटिंग बाकी है। उनका कहना है कि फिल्म की क्वॉलिटी से किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। 

शर्माजी नमकीन 60 साल के एक बुजुर्ग की मनोरंजक कहानी है, जिसमें जूही चावला, गूफी पेंटल भी अहम रोल में नजर आएंगे। डायरेक्टर हितेश भाटिया की यह पहली फिल्म है।