OTT Platform: सूर्यवंशी और 83 की रिलीज की तैयारी

Unlock 3.0: रिलायंस एंटरटेनमेंट का फिल्म 'सूर्यवंशी' और ‘83’ की रिलीज डेट आगे बढ़ाने से इनकार, सिनेमाघर नहीं खुलते तो OTT Platform पर रिलीज होंगी फिल्में

Updated: Aug-23, 2020, 10:07 PM IST

OTT Platform: सूर्यवंशी और 83 की रिलीज की तैयारी
Photo Courtesy : Youtube

कोरोना महामारी की वजह से मार्च से देश के सिनेमाघर बंद हैं। सभी फिल्ममेकर्स अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्में रिलीज कर रहे हैं। कई बड़े बजट की फिल्मों के बाद अब रणवीर सिंह की '83' और अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' फिल्म के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज की अटकलें लगाई जा रही हैं।

खबर है कि फिल्म मेकर्स दीवाली या क्रिसमस से पहले ही दोनों फिल्मों को रिलीज करना चाहते हैं अगर सिनेमाघर नहीं खुलते तो वे नेटफ्लिक्स पर फिल्म रिलीज कर देंगे। 

रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शीबाशीश सरकार का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है, 'हम फिल्म को थिएटर में ही रिलीज करना चाहते हैं। फिल्मों की रिलीज डेट ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सकते। उन्होंने कहा कि फिल्म की रिलीज डेट दीवाली या क्रिसमस से आगे नहीं बढ़ायी जाएगी। उनकी पहली प्रथमिकता थिएटर रिलीज है। अगर सिनेमाघर नहीं खुलते तो सूर्यवंशी और 83 दोनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो सकती हैं। रिलांयस एंटरटेनमेंट दोनों फिल्मों को ज्यादा पोस्टपोन नहीं करना चाहता है।

रोहित शेट्टी के डायरेक्श में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ हैं। इनके अलावा अजय देवगन और रणवीर सिंह कैमियो में दिखेंगे। यह फिल्म रोहित शेट्टी की सुपर कॉप सीरीज का चौथा पार्ट है।

वहीं फिल्म ’83’ का डायरेक्शन कबीर खान ने किया है। फिल्म में रणवीर सिंह, पूर्व भारतीय क्रिकेट कपिल देव की भूमिका में हैं। फिल्म में दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म कपिल देव की कैप्टेंसी में साल 1983 में जीते गए क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बेस्ड है।

अब तक कई बड़ी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी हैं। इनमें अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो- सिताबो' विद्या बालन की 'शकुंतला देवी', 'लूटकेस', 'खुदा हाफिज', 'दिल बेचारा' और 'गुंजन सक्सेना' भी डिजिटली रिलीज की गई हैं। इनके अलावा 'सड़क 2', 'लक्ष्मी बॉम्ब', 'बिग बुल' भी ओटीटी पर आएंगी। '83' और 'सूर्यवंशी' के अलावा वरुण और सारा की 'कुली नं 1' फिल्म भी ओटीटी पर रिलीज के कयास लगाए जा रहे हैं।

रणवीर सिंह की फिल्म '83' और अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि लॉकडाउन के कारण फिल्म की रिलीज डेट निर्माताओं को आगे खिसकानी पड़ी थी।