Farmers Protest: पंजाब में पूर्व सीएम बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

Agriculture Ordinance: कृषि विधेयक पर पंजाब में आक्रोश, नेताओं के घरों के बाहर जमा है किसान, किसान ने की आत्महत्या की कोशिश

Updated: Sep 18, 2020 07:37 PM IST

Farmers Protest: पंजाब में पूर्व सीएम बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

नई दिल्ली। मोदी सरकार के कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। हरियाणा और पंजाब के किसान सड़कों पर हैं। इस बीच खबर है कि कृषि सुधार के नाम पर लाए तीन बिल को वापस लेने की मांग कर रहे किसान ने पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर जहर खा लिया। 

कृषि विधेयकों के विरोध में इस समय पंजाब में किसान बेहद आक्रोश में हैं। वे नेताओं के घरों के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब के मुक्तसर स्थित बादल गांव में प्रदर्शनकारी एक किसान ने अपने साथियों को बताया कि उसने विरोध में जहर खा लिया है। तुरंत एंबुलेंस बुला कर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। किसान प्रीतम सिंह की हालत नाज़ुक बनी हुई है। 

Click: कृषि विधेयक लोकसभा में पास, एमएसपी पर आशंका बरकरार

ग़ौरतलब है कि किसानों और विपक्ष के कड़े विरोध और एनडीए में विवाद गहराने के बाद भी लोकसभा में तीन विवादास्पद कृषि विधेयक पारित हो गए हैं। गुरुवार को लोकसभा ने दो विधेयकों को पारित किया जबकि एक मंगलवार को पारित किया जा चुका है। मोदी सरकार के इस निर्णय से नाराज़ शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफ़ा स्वीकार कर लिया है।