अमेरिका में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो प्लेन, 6 लोगों की मौत

अमेरिका के टेक्सास से हवा में ही दो एयरक्राफ्ट की जोरदार टक्कर हुई, वर्ल्ड वॉर 2 के समय के ये दोनों प्लेन टेक्सास के डलास में हो रहे एयरशो का हिस्सा थे।

Updated: Nov 13, 2022, 09:25 AM IST

अमेरिका में एयर शो के दौरान बड़ा हादसा, आपस में टकराए दो प्लेन, 6 लोगों की मौत
Photo Courtesy: AP

टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास राज्य में एयरशो के दौरान एक भीषण हादसा हो गया। यहां डलास में द्वितीय विश्व युद्ध के समय के 2 वॉर प्लेन हवा में टकरा गए। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर होते ही एक प्लेन बीच में से दो टुकड़ों में बंट गया तो वहीं दूसरा प्लेन बिल्कुल चकनाचूर हो गया। हादसे में पायलट और क्रू मेंबर्स सहित 6 लोगों की मौत की हो गई।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के मुताबिक अमेरिका के डलास में शनिवार को विश्व युद्ध-2 कोमिमोरेटिव एयरशो का आयोजन किया गया। इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे थे। एयरशो चल ही रहा था कि अचानक एक बोइंग बी -17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर की दूसरे बेल पी-63 किंगकोबरा फाइटर से जोरदार टक्कर हो गई।

एयरशो में भाग लेने वाले लोगों द्वारा कैप्चर किए गए वीडियो में एक बड़ा बी-17 बमवर्षक उड़ता हुआ दिखाई देता है। वह जमीन से बहुत ऊपर नहीं है और एक सीधी रेखा में उड़ रहा है। जबकि एक छोटा विमान बेल पी-63 किंगकोबरा अपनी दिशा बदलते हुए बाईं ओर से आता है और सीधे बमवर्षक से टकराकर टुकड़ों में तब्दील हो जाता है।

हादसा डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट के करीब हुआ. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने ट्विटर पर बताया कि आपातकालीन कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए। हादसे के बाद विमान के क्रू-मेंबर्स की पड़ताल की जा रही है। फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि दोनों विमान में कितने लोग सवार थे।