Coronavirus in Chicken: चीन ने कहा ब्राजील से आए चिकन में कोरोना

Brazil Coronavirus: मांस की सतह और पैकेजिंग पर कोरोना वायरस की पुष्टि, संपर्क में आए लोगों का कोराना टेस्ट नेगेटिव

Updated: Aug-14, 2020, 01:09 AM IST

Coronavirus in Chicken: चीन ने कहा ब्राजील से आए चिकन में कोरोना

चीन ने दावा किया है कि ब्राजील से आए फ्रोजन चिकन में कोरोना वायरस पाया गया है। चीन के शेंजेन शहर में ग्राहकों से कहा गया है कि वे आयातित फ्रोजन खाने को खरीदने के समय सावधानी बरतें, क्योंकि हाल ही में ब्राजील से आए फ्रोजन चिकन विंग में कोरोना वायरस पाया गया है। इससे पहले इक्वाडोर से आयातित झींगे में भी कोरोना पाया गया था। 

नए सैंपलों में मांस की सतह पर कोरोना वायरस पाया गया है, जबकि इससे पहले मांस की पैकेजिंग पर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। ब्राजील इस समय कोरोना वायरस के मामलों में दुनिया में दूसरे स्थान पर है। 

स्थानीय प्रशासन के बयान के मुताबिक जिन चिकन सैंपलों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, वे ब्राजील के दक्षिणी राज्य सांता कटरीना के अलीमेंटोस ऑरोरा प्लांट से आयातित हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि इस उत्पाद के संपर्क में आए लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया है।

चीन के शेंजेन प्रांत के उत्तरी शहर यांताई शहर के प्रशासन ने अपने आधिकारिक वीवो अकाउंट से बताया कि बाहर से आए समुद्री खाने के तीन सैंपल कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन के अनहुई प्रांत के वुहू स्थित रेस्टोरेंट में भी लिया गया एक सैंपल पॉजिटिव मिला है।