Covid-19 : गलवान के शहीदों के नाम होंगे वार्ड के नाम

Sardar Vallabhbhai Patel Hospital सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर, यहां ITBP और CRPF के 2000 से ज़्यादा जवान तैनात

Publish: Jul 04, 2020 04:04 PM IST

Covid-19  :   गलवान के शहीदों के नाम होंगे वार्ड के नाम

दिल्ली स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल के अलग अलग वार्डों का नाम शहीदों के नाम पर रखने का फैसला किया गया है। डीआरडीओ ने यह फैसला लिया है कि कोरोना के इलाज के लिए बना दिल्ली का स्पेशल सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल के वार्डों का नाम अब गलवान घाटी में शहीद हुए भारत के 20 जवानों के नाम पर रखा जाएगा।

डीआरडीओ के तकनीकी एडवाइजर संजीव जोशी ने न्यूज़ एजेंसी एनआई को इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि ' जिन सैनिकों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया, उनके सम्मान में डीआरडीओ ने अस्पताल के वार्डों का नाम शहीद हुए सैनिकों के नाम पर रखने का फैसला किया है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल दिल्ली हरियाणा के बोर्डर पर छतरपुर के आस पास स्थित है। यह इस समय देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर है। इस सेंटर पर एक साथ हज़ार कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने की व्यवस्था है। इस अस्पताल में आईटीबीपी और सीआरपीएफ के 2000 से ज़्यादा जवान अपनी सेवा दे रहे हैं। इनमें डॉक्टर भी शामिल हैं।

ज्ञात हो कि दिल्ली में अब तक कोरोना के लगभग 94, 695 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें अब तक 2,923 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।