ब्राजील के अमेजन रेनफॉरेस्ट में प्लेन क्रैश, 12 यात्रियों और 2 क्रू मेंबर की मौत

ब्राजील में शनिवार को एक प्लेन क्रैश में पायलट और को-पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ब्राजील और अमेरिका के पैसेंजर्स शामिल थे।

Updated: Sep 17, 2023, 11:32 AM IST

ब्राजील में शनिवार को एक प्लेन क्रैश में पायलट और को-पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ब्राजील और अमेरिका के पैसेंजर्स शामिल थे। सभी पैसेंजर्स बार्सिलोस में फिशिंग के लिए जा रहे थे। ब्राजीलियन मीडिया के मुताबिक, हादसे के वक्त तेज बारिश हो रही थी। माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते पायलट प्लेन को लैंड कराने के लिए लैंडिंग स्ट्रिप का अनुमान नहीं लगा पाया।

यह हादसा भारतीय समय के मुताबिक रात 11:30 बजे हुआ। ब्राजील के सिविल डिफेंस ने सभी की मौत की पुष्टि की है। वहीं, एयरक्राफ्ट कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करके कहा कि पैसेंजर्स और क्रू की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, इसलिए हमें यकीन है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान सिविल एविएशन अथॉरिटी के सभी मानकों को पूरा करता था। इस हादसे से संबंधित किसी भी तरीके की डिटेल साझा करने में हम सहयोग देंगे।

घटनास्थल से सभी शवों को निकाल लिया गया है। शहर में कोई कोल्ड स्टोरेज फैसिलिटी ने होने के चलते सभी शवों को पास के एक लोकल स्कूल ले जाया जा रहा है। भारतीय समय के मुताबिक, रविवार शाम को ब्राजीलियन एयरफोर्स का एयरक्राफ्ट बार्सिलोस पहुंचेगा और सभी शवों को उनके परिवार के पास ले जाएगा।