विदिशा में स्कूल की छत गिरने से 2 मजदूरों की मौत, जर्जर भवन को तोड़ने गए थे मजदूर

जिला शिक्षा केंद्र के आदेश पर जर्जर हो चुके स्कूल के भवन को गिराने पहुंचे थे मजदूर, तभी स्कूल की छत अचानक उनके ऊपर ही गिर गई। 

Publish: Sep 08, 2023, 04:02 PM IST

Image courtesy-  Naidunia
Image courtesy- Naidunia

विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिलें में एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। विदिशा जिले के आदमपुर गांव में जर्जर हो चुके स्कूल भवन को गिराने के दौरान यह हादसा हुआ। स्कूल भवन को गिराते समय अचानक से छत नीचे आ गिरी। जिसमें नीचे खड़े 3 लोग दब गए। इनमें से 2 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार आदमपुर में स्थित प्राथमिक स्कूल का पुराना भवन पूरी तरह जर्जर हो गया था। जिला शिक्षा केंद्र ने इस भवन को गिराने के निर्देश दिए थे। इसका ठेका आबिद खान ने लिया था। शुक्रवार को आबिद खान उनका बेटा असद खान और एक मजदूर जमील खान भवन को गिराने के काम में लगे हुए थे। इसी दौरान अचानक भवन की छत नीचे आ गिरी और तीनों उसमें दब गए। 

स्कूल की छत गिरते देख आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। लोगों ने जैसे-तैसे मलबा हटाया और तीनों को जिला अस्पताल विदिशा पहुंचाया। अस्पताल में उपचार के दौरान आबिद खान और मजदूर जमील खान की मौत हो गई। वहीं आबिद का बेटा गंभीर रुप से घायल है जिसका इलाज जारी है। घटना की सूचना पुलिस को लगी तो एसडीएम क्षितिज शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि घायल युवक की हालत अभी स्थिर है। 

डाक्टरों की टीम उपचार में लगी हुई है। यह काम शासकीय आदेश पर हो रहा था इसलिए दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। और जिला प्रशासन ने 5 हजार अतिरिक्त सहायता राशि अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को दी है।