ग्वालियर: डॉक्टर, इंजीनियर समेत 24 लोग खेत में खेल रहे थे जुआ, 4 गिरफ्तार, 20 फरार

ग्वालियर के जिगसोली में जुआरियों के पास 43 हज़ार 500 रुपये बरामद, गिरफ्त में आए चारों लोग ज़मानत पर रिहा

Updated: Jan 31, 2021, 03:23 PM IST

ग्वालियर: डॉक्टर, इंजीनियर समेत 24 लोग खेत में खेल रहे थे जुआ, 4 गिरफ्तार, 20 फरार
Photo Courtesy : Lawlex.org

ग्वालियर/भोपाल। ग्वालियर में चार जुआरी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने पुरानी छावनी थानाक्षेत्र के जिगसोली में जुआ खेलते चार आरोपियों को पकड़ लिया। जुआरियों के पास से करीबन 43 हज़ार 500 रुपए बरामद हुए। लेकिन जुए की रकम से ज़्यादा हैरान करने वाली बात जुआरियों का पेशा था। दरअसल पुलिस ने जिन चार आरोपियों को धर दबोचा उनमें कोई डॉक्टर तो कोई इंजीनियर हैं। चार आरोपियों में से एक किसी निजी अस्पताल में डॉक्टर है, जबकि दूसरा शख्स उसी अस्पताल का मैनेजर है। तीसका आरोपी इंजीनियर और चौथा ट्रांसपोर्टर है। 

ये सभी शनिवार शाम को खुले खेत में बैठकर जुआ खेलने में मगन थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि जिगसोली में जुआरियों का बहुत बड़ा जमावड़ा लगा है। क्षेत्र के दूर दराज इलाकों से जुआरी पहुंचे हैं। लिहाज़ा पुलिस जैसे ही अड्डे पर दबिश देने पहुंची जुआ खेल रहे जुआरियों के बीच अफरातफरी मच गई है। हालांकि पुलिस की दबिश के बावजूद 20 लोग मौके से फरार हो गए। लेकिन ट्रांसपोर्टर मोनू, इंजीनियर पप्पू, डॉक्टर ओमप्रकाश आर्य और अस्पताल का मैनेजर गोविन्द सिंह पुलिस की गिरफ्त में आ गए। पुलिस ने चारों को अपनी गिरफ्त में लेकर जुआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। 

पुलिस को जुआरिओं से पूछताछ के दौरान पता चला कि वहां पिछले सात दिन से जुए का खेल खेला जा रहा था। हालांकि जुए का खेल कौन खिलवा रहा था, इस बारे में पुलिस को जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को ज़मानत पर छोड़ दिया है और खेत के मालिक का पता लगा रही है।