Hoshangabad Gang rape: होशंगाबाद में दलित नवविवाहिता से गैंगरेप, दबंगों ने कहा समझौता करो वरना जीना मुहाल करेंगे

Dalit Woman Raped: दलित नवविवाहिता को अगवा करके सिलवानी में गैंगरेप, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, गांव के दबंग बना रहे पैसे लेकर राजीनामा करने का दबाव

Updated: Oct-10, 2020, 06:45 PM IST

Hoshangabad Gang rape: होशंगाबाद में दलित नवविवाहिता से गैंगरेप, दबंगों ने कहा समझौता करो वरना जीना मुहाल करेंगे
symbolic photo

होशंगाबाद। होशंगाबाद जिले के पुनोर गांव में 19 वर्षीय दलित नवविवाहिता से गैंगरेप का मामला सामने आया है। सात लोगों पर नवविवाहिता से गैंगरेप का आरोप है। जिसमें से तीन लोग पुनौर गांव के ही रहने वाले हैं, जबकि 4 रायसेन जिले के उदयपुरा के रहने वाले हैं। 20 सितंबर को आरोपियों ने रात के अंधेरे में नवविवाहिता को बेहोश करके घर से अगवा किया था। आरोपियों ने दलित नवविवाहिता को सिलवानी में 5 दिन तक बंधक बनाकर गैंग रेप किया। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

परिजनों ने कहा रेप के आरोपियों को मिला है राजनैतिक संरक्षण  

लेकिन पीड़िता के परिवारवालों की मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही। पुलिस ने हीलाहवाली के बाद गिरफ्तारी भले ही कर ली हो पर परिजनों का आरोप है कि पुलिस पीड़िता पर राज़ीनामा करने का दबाव बना रही है। क्योंकि आरोपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जाति यानी किरार समाज से हैं इसलिए उन्हें राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है। परिजनों का तो ये भी दावा है कि दो आरोपियों को पूर्व मंत्री रामपाल सिंह का भी संरक्षण प्राप्त है, इसलिए पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं हो रही।

दंबग बना रहे हैं दबाव

दबंगों ने धमकी दी है कि डेढ़ लाख रुपए लेकर राज़ीनामा कर लो नहीं तो गांव में जीना मुश्किल कर देंगे। पीड़िता के पिता गरीब मजदूर हैं, उनका रोरोकर बुरा हाल है, अभी कोरोना लॉकडाउन के दौरान ही बेटी की शादी की थी। गांव में दंबगों द्वारा दी जा रही धमकी से परिवार दहशत में है। परिजनों ने न्याय की गुहार लगाई है।   

पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 2 फरार

गैंगरेप के आरोपी विक्रम किरार पिता जगदीश पटेल, राजेंद्र किरार पिता केसर सिंह पटेल, धर्मेंद्र किरार पिता पद्मसिंह पटेल तीनों पुनौर गांव के रहने वाले हैं। वहीं अन्य आरोपी विरेंद्र किरार पिता बलवीर सिंह पटेल जो करपे गांव जिला रायसेन का रहने वाला है और राजपाल पिता लक्ष्मण सिंह राजपूत जो कि उदयपुरा का रहने वाला है, नित पाल पिता पोहोप सिंह राजपूत ग्राम धौलपुर जिला रायसेन उयदपुरा, सोनू पिता बालकृष्ण राजपूत निवासी ढोलकपुर जिला रायसेन का रहने वाला है।

परिजनों की शिकायत के बाद होशंगाबाद पुलिस ने राजेन्द्र किरार, धर्मेंद्र किरार समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी दो आरोपी फरार हैं। जिनकी तलाश जारी है।

 और पढ़ें: MP Gangrape: रीवा में दलित विधवा से सामूहिक बलात्कार, पुलिस पर मामले को दबाने की कोशिश का आरोप

मध्यप्रदेश में गैंगरेप की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, यूपी के हाथरस के बाद मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में इस दलित नवविवाहिता के साथ गैंगरेप की घटना से लोगों में आक्रोश है, पिछले सप्ताह रीवा में दलित विधवा महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। खरगौन, भोपाल और नरसिंहपुर से भी ऐसी खबरें बीते एक पखवाड़े के दौरान सामने आई हैं। ज्यादातर घटनाओं में पीड़ित गरीब और दलित परिवार के ही देखने को मिले हैं और पुलिस का रवैय्या भी उनके प्रति संवेदना का कम ही देखने को मिला है।