MP की 6 सीटों पर 7 बजे तक 55.45 फीसदी मतदान, होशंगाबाद में सर्वाधिक 63.83 फीसदी लोगों ने डाले वोट

मध्य प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, 80 प्रत्याशियों के किस्मत ईवीएम में कैद, रीवा लोकसभा सीट पर सबसे कम 45.94% हुआ मतदान

Updated: Apr 26, 2024, 07:58 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। इस चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद पर वोटिंग हुई। चुनाव आयोग के ऐप पर मौजूद डेटा के मुताबिक प्रदेश के 6 लोकसभा सीट पर 55.45 प्रतिशत वोटिंग हुई है। 

सबसे ज्यादा वोटिंग होशंगाबाद सीट पर 64.83% और सबसे कम रीवा सीट पर 45.94% मतदान हुआ है। पिछले चुनाव में इन 6 सीटों पर 67.6% मतदान हुआ था। इस लिहाज से अभी जो आंकड़ा सामने आया है, वो पिछले चुनाव की तुलना में कम है। हालांकि जब चुनाव आयोग फाइनल नंबर जारी करेगा, उसमें मतदान का आंकड़ा बढ़ सकता है। दूसरे चरण की इन छह लोकसभा सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

वोटिंग कम होने को लेकर भाजपा नेताओं में तनाव का माहौल है। खजुराहो में सुबह के समय वोटिंग देर से शुरू होने पर वीडी शर्मा ने नाराजगी जताई। उधर, दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने पोलिंग टीम को फटकार लगा दी। नर्मदापुरम में भाजपा महामंत्री ने ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर को बहस के बाद देख लेने की धमकी दे डाली। रिपोर्ट्स के मुताबिक खजुराहो के एक पोलिंग बूथ पर वोटर्स ने सेक्टर अधिकारी पर वोट नहीं करने देने के आरोप लगाए और हंगामा किया। इसके चलते करीब 2 घंटे मतदान रुका रहा।