70 साल के बुर्जुग ने की 8 वर्षीय मासूम की हत्या, कुल्हाड़ी से गर्दन पर किए तीन वार

बच्चे के पिता से छोटी सी बात पर हुआ था विवाद, बुजुर्ग ने पोते से लिया बदला।

Publish: Sep 06, 2023, 07:43 PM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

आशोकनगर। मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां नईसराय थाना क्षेत्र की सिरसी गांव में एक 8 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई। हत्या करने वाले बुजुर्ग ने कुल्हाड़ी से बच्चे की गर्दन पर तीन वार किए। जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार बुधवार को सिरसी गांव निवासी सुनील पाल का 8 साल बेटा का शिवांश घर के बाहर शौच के लिए गया था। तभी उनके पड़ोस में रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग मजबूत सिंह  ने बच्चे पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। और लगातार 3 वार किए जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। 

इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी घटनास्थल से भाग गया। कुछ देर बाद बच्चे के दादा मोकम सिंह घर से बाहर निकले तो उन्हें  शिवांश खून से लथपथ पड़ा हुआ दिखाई दिया। जिससे उनके होश उड़ गए दादा ने अपने पोते को इस हालत में देखा तो वे चीख चीख कर रोने लगे। चीख सुन आसपास के लोग वहां पहुंचे और  पुलिस को घटना की सूचना दी।

सूचना पाकर नईसराय थाना पुलिस मौके पर पहुंची। और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। थाना प्रभारी जंग बहादुर सिंह तोमर ने बताया कि बच्चे की हत्या करने वाले आरोपी बुजुर्ग मजबूत सिंह को ढुंढ कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मानसिक रुप से विक्षिप्त है। वह गिरफ्तार होने  के बाद पुलिस से बोला कि उसे तो किसी न किसी को मारना ही था।

बताया जा रहा है कि आरोपी बुजुर्ग का बच्चे के पिता से कुछ दिन पहले छोटी सी बात पर झगड़ा हुआ था। बुजुर्ग ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए बच्चे की हत्या कर दी है। मघ्य प्रदेश में लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं जब किसी मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति ने किसी की हत्या की है।