छिंदवाड़ा में बोलेरो से रौंदकर ASI की हत्या, चेकपॉइंट लगाकर बोलेरो को रोकने के लिए खड़े थे पुलिसकर्मी

SP विनायक वर्मा के मुताबिक, ASI को डायल-100 के जरिए सूचना मिली थी कि बोलेरो ड्राइवर परासिया में न्यूटन पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा है।

Updated: Jan 18, 2024, 04:01 PM IST

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बोलेरो से रौंदकर ASI की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है चेकप्वाइंट पर तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पर बोलेरो चढ़ाया गया। घटना से करीब 60 किमी दूर पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक ASI नरेश शर्मा छिंदवाड़ा जिले के माहुलझिर थाने में तैनात थे। SP विनायक वर्मा के मुताबिक, ASI को डायल-100 के जरिए सूचना मिली थी कि बोलेरो ड्राइवर परासिया में न्यूटन पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा है। पंप पर भी उसने किसी को चोट पहुंचाई है। इतना सुनकर थाने के सामने ASI चेकपॉइंट लगाकर बोलेरो को रोकने के लिए खड़े हो गए। 

चेकपॉइंट देखते ही आरोपी ड्राइवर ने बोलेरो की स्पीड बढ़ा दी और ASI को रौंदते हुए भाग निकला। बाद में पुलिस ने उसे 60 किलोमीटर दूर से पकड़ा। इधर, गंभीर हालत में ASI को जिला अस्पताल लाया गया। यहां उनकी मौत हो गई। ASI नरसिंहपुर जिले के सिंगपुर गांव के रहने वाले थे। डेढ़ साल पहले ही उनका छिंदवाड़ा तबादला हुआ था।

SP विनायक वर्मा ने बताया कि शुरुआत में आरोपी ड्राइवर लोकजीत सिंह के खिलाफ धारा 307 में केस दर्ज किया गया। बाद में 302 की धारा का इजाफा किया गया है। ड्राइवर गाडरवारा (नरसिंहपुर) का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक ड्राइवर नशे में था। बताया जा रहा है कि आरोपी बोलेरो चालक ने न्यूटन घाट पर भी कुछ लोगों को टक्कर मारी थी। इसके बाद उसने कुआंबादला का टोल तोड़ा और देलाखारी में एक गाय को टक्कर मारने के बाद यहां के पुलिस स्टाफ से टकराने से बचा। इसके बाद माहुलझिर आकर ASI को रौंद दिया। आगे जाकर उसने बोलेरो पलटा दी।