Bhopal: आरिफ़ मसूद के कॉलेज की इमारत पर चला बुलडोज़र

आरिफ़ मसूद ने कहा, सरकार दबाव डालकर मुझे दबाना चाहती है, भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक हैं आरिफ़

Updated: Nov 05, 2020, 02:43 PM IST

Bhopal: आरिफ़ मसूद के कॉलेज की इमारत पर चला बुलडोज़र

भोपाल। खानूगांव के कैचमेंट एरिया में स्थित आरिफ मसूद के कॉलेज पर प्रशासन ने आज बुलडोज़र चला दिया। तालाब के किनारे बने मसूद के कॉलेज में दो घंटे तक कार्रवाई की गई। इस दौरान बुलडोज़र का इस्तेमाल करके सीढ़ियां, बाथरूम आदि तोड़े गए हैं।

और पढ़ें: खानूगांव कैचमेंट एरिया में हटाया जा रहा है अतिक्रमण

मसूद को गिरफ्तार करने की तैयारी में है सरकार 
आरिफ मसूद की बिल्डिंग पर बुलडोज़र उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के ठीक एक दिन बाद चलाया गया है। मसूद के खिलाफ एक दिन पहले ही धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज की गई है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी मसूद के खिलाफ धाराएं बढ़ाकर उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है। 

क्या है मामला 
दरअसल भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन किया था। भोपाल के इकबाल मैदान में हुए इस प्रदर्शन में हज़ारों की संख्या में लोग जुट गए थे।  इस सिलसिले में आरिफ मसूद समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मसूद पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है।

मसूद का कहना है कि सरकार उनके ऊपर दबाव बना रही है। उन्होंने कभी किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं किया। मसूद ने कहा, ' मेरा शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट था। मैंने कभी किसी के धर्म के बारे में बुरा नहीं बोला। मेरे धर्म के बारे में जब बुरा बोला गया उसका विरोध करने का मुझे संवैधानिक अधिकार है। सरकार मुझ पर दबाव बना रही है।'